37 हज़ार शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र सौंपेंगे सीएम योगी, अब तक 3 लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी
37 हज़ार शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र सौंपेंगे सीएम योगी, अब तक 3 लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानि शनिवार को 69000 शिक्षक भर्ती के नवनियुक्त तक़रीबन 37000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी सांकेतिक रूप से पांच शिक्षकों को नियुक्त पत्र सौंपेंगे और NIC के जरिए राज्यस्तरीय कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे। इस अवसर पर वह नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों के साथ वार्ता भी करेंगे।

इससे पहले 16 अक्टूबर को 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे। दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुक्रवार तक हुई है। मिशन रोजगार के तहत सीएम योगी ने 23 अक्टूबर को राजकीय इंटर कॉलेज के 3,317 नवचयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र व पोस्टिंग दी है। सरकार ने अलग अलग सरकारी सेवाओं में 3 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरियां दी हैं। सभी 75 जिलों में अधिकारी एनआईसी के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। प्रत्येक जिले में कार्यक्रम के दौरान सांसद, मंत्री या MLA द्वारा 5-5 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। दूसरे चक्र में 36590 पदों के लिए काउंसिलिंग शुक्रवार तक चलेगी।

69000 में से तक़रीबन 67867 अभ्यर्थी ही पहली मेरिट में शामिल किए गए क्योंकि SC-ST वर्ग में मेरिट के अनुसार, अभ्यर्थी न मिलने से 1133 सीटें रिक्त रह जाएंगी। इन रिक्त पदों को भर्ती पूरी होने के बाद नियमों के अनुसार भरा जाएगा।

एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ

जानिए क्या है रिजर्व बैंक के ऐलान की 5 बड़ी बातें

सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -