असम ने कर्फ्यू का समय बढ़ाया, कक्षा 5 तक के स्कूल बंद कर दिए
असम ने कर्फ्यू का समय बढ़ाया, कक्षा 5 तक के स्कूल बंद कर दिए
Share:

 

कोविड -19 मामलों में वृद्धि और राज्य में ओमिक्रोन  संस्करण की खोज के कारण, असम सरकार ने शुक्रवार को राज्य भर में रात के कर्फ्यू के समय को शनिवार से डेढ़ घंटे आगे बढ़ाने का फैसला किया।

रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से प्रभावी होगा। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) द्वारा जारी एक नए एसओपी के अनुसार, सुबह 6 बजे तक। असम सरकार ने पहले ही रात 11.30 बजे से रात का कर्फ्यू लगा दिया था। रात 10 बजे तक 26 दिसंबर को रात 10 बजे से रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के अनुसार, 8 जनवरी से सुबह 6 बजे तक।

"हमें डर है कि कोविड -19 की तीसरी लहर आ गई है, और इस महीने के अंत तक असम में इसके पीक पर होने की उम्मीद है।" मुख्यमंत्री सरमा ने कहा, "परिणामस्वरूप, राज्य सरकार ने इस मुद्दे के समाधान के लिए कई तरह के उपाय किए हैं।"

शनिवार से शादियों और सार्वजनिक समारोहों को आधा कर दिया जाएगा। "असम में कक्षा 5 तक और सहित सभी स्कूल 30 जनवरी तक बंद रहेंगे।" सरमा ने कहा, "गुवाहाटी में आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे।" पाठ्यक्रम 9, 10 और 11 के लिए ऑफ़लाइन शिक्षण-शिक्षण गतिविधियों को साप्ताहिक आधार पर घुमाया जाएगा, जो छात्र प्रति सप्ताह तीन दिन कक्षाओं में भाग लेंगे।

शर्मा ने कहा कि कक्षा 12 के छात्र बोर्ड परीक्षा का सामना करते हैं, ऑफ़लाइन शिक्षा हमेशा की तरह जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल के घंटे हमेशा की तरह फिर से शुरू हो जाएंगे, और शिक्षा विभाग कक्षा 9, 10 और 11 के लिए स्कूल कार्यक्रम स्थापित करने के लिए एक पत्र जारी करेगा।


व्यवसायों, कार्यालयों और वाणिज्यिक उद्यमों से अनुरोध किया गया है कि वे रात 9 बजे के बाद खुले न रहें। रात 9 बजे रेस्टोरेंट और डिनर को बंद करने को कहा गया है। रात 10 बजे तक टेकआउट के आदेश दिए जाएंगे। जिन यात्रियों को ठीक से टीका लगाया गया है, उन्हें ऑटो रिक्शा, साइकिल रिक्शा और टैक्सियों में 100% बैठने की क्षमता और कोविड उपयुक्त व्यवहार के साथ सवारी करने की अनुमति दी गई है।

आदेश में कहा गया है कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले कर्मचारियों और यात्रियों के साथ अंतर-जिला परिवहन की अनुमति है, लेकिन खड़े यात्रियों को अनुमति देने वाले ड्राइवरों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। नए आदेश के अनुसार, केवल पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को ही होटल, रेस्तरां, सरकारी कार्यालयों, शॉपिंग मॉल और मल्टीप्लेक्स में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

गोली की रफ्तार से गिरे ओले, वायरल हुआ ये दिल दहला देने वाला VIDEO

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -