क्या कोरोना स्टेज 3 की आशंका वाले इस शहर से हट पाएगा लॉकडाउन ?
क्या कोरोना स्टेज 3 की आशंका वाले इस शहर से हट पाएगा लॉकडाउन ?
Share:

कोरोना वायरस के कहर के बीच लॉकडाउन खत्म होने के बाद देश के कई हिस्सों को कुछ कड़ी शर्तों के साथ इससे मुक्ति मिलेगी. हालांकि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों को एक खास अवधि तक पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा. इसके लिए हॉट स्पॉट की युद्धस्तर पर पहचान की जा रही है. दरअसल, एक अप्रैल के बाद लगातार बिगड़ रही स्थिति ने सरकार को चिंतित कर दिया है. इस महीने संक्रमित लोगों की संख्या प्रतिदिन 

नहीं होगा लॉकडाउन खत्म, अगर रहा ऐसा हाल

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि संक्रमण का आंकड़ा इस समय 250 से बढ़कर 600 के पार पहुंच गया है. सरकार की मुख्य चिंता मुंबई को लेकर है जहां 26 नर्सों और 4 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे अस्पताल को भी क्वारंटीन जोन घोषित कर दिया गया है. विशेषज्ञों का कहना है कि जहां फिलहाल भारत के अन्य हिस्सों में कोरोना दूसरे चरण में है, वहीं मुंबई में दूसरे-तीसरे चरण के बीच पहुंच गया है. यहीं सबसे ज्यादा सामुदायिक ट्रांसफर के मामले पाए गए हैं.

लॉकडाउन की वजह से इन परीक्षाओं को किया गया स्थगित

इसके अलावा वर्तमान में देश के करीब 280 जिलों में कोरोना का कहर है. इनमें करीब चार दर्जन जिलों में हालात गंभीर हैं. सरकार 14 अप्रैल तक इन सभी जिलों की स्थिति पर नजर रखेगी. उन जिलों और इलाकों को चिह्नित किया जाएगा जहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे इलाकों को 15 अप्रैल से बफर जोन घोषित कर पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा.

टीबी के मरीजों की नहीं कोई चिंता, कोरोना में उलझा पूरा स्वास्थ विभाग

कोरोना से पंजाब में मौत का बढ़ा आंकड़ा, 11 नए मामलों की हुई पुष्टि

मोहाली में मिले कोरोना के 4 मरीज, मरकज से जुड़ा है इन संक्रमितों का सम्बन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -