कंबोडिया में कोरोना से हुई पहली मौत
कंबोडिया में कोरोना से हुई पहली मौत
Share:

इंडोचाइनीज मुख्य भूमि देश, कंबोडिया ने गुरुवार को कोरोना से अपनी पहली मौत की पुष्टि की क्योंकि महामारी एक साल पहले शुरू हुई थी क्योंकि यह एक नए स्थानीय प्रकोप से लड़ती है जिसने सैकड़ों लोगों को संक्रमित किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नए प्रकोप का पता एक विदेशी निवासी को लगा, जो एक होटल में संगरोध को तोड़कर फरवरी की शुरुआत में एक नाइट क्लब में गया था। इससे संक्रमण फैल गया और सरकार ने 20 फरवरी को नोम पेन्ह में सभी पब्लिक स्कूलों, सिनेमाघरों, बार और मनोरंजन क्षेत्रों को बंद करने की घोषणा की। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि तटीय सिहानोकविले में एक चीनी कंपनी के चालक के रूप में काम करते हुए एक पचास वर्षीय व्यक्ति की पिछले महीने संक्रमित हो गई और गुरुवार सुबह खमेर-सोवियत मैत्री अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। कंबोडिया ने केवल कोरोनोवायरस संक्रमण के 1,163 मामलों की पुष्टि की है जब से महामारी शुरू हुई है, लेकिन यह एक नए स्थानीय प्रकोप से जूझ रहा है जिसने कई सौ लोगों को संक्रमित किया है। 

सरकार ने तब से स्कूलों, जिम, कॉन्सर्ट हॉल, संग्रहालयों और अन्य मनोरंजन स्थलों के लिए नोम पेन्ह, पास के कैंडल प्रांत और सिहानोकविले के तटीय प्रांत में बंद कर दिया है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि स्थानीय प्रसारण से 39 मामले सामने आए हैं। जैसे-जैसे इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है, राजधानी के एक ख़राब लग्जरी होटल को 500 कमरों वाले कोरोनावायरस अस्पताल में बदल दिया गया है, और अधिकारी स्वास्थ्य नियमों के उल्लंघन के लिए आपराधिक दंड लागू करने के लिए एक नया कानून लागू कर रहे हैं।

रूस ने बनाई अफगानिस्तान शांति सम्मेलन की मेजबानी की योजना

इवोरियन प्रधानमंत्री का हुआ निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक

कांग्रेस ने बिडेन, डेमोक्रेट के लिए जीत में 1.9 ट्रिलियन कोरोना राहत बिल को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -