कांग्रेस ने बिडेन, डेमोक्रेट के लिए जीत में 1.9 ट्रिलियन कोरोना राहत बिल को दी मंजूरी
कांग्रेस ने बिडेन, डेमोक्रेट के लिए जीत में 1.9 ट्रिलियन कोरोना राहत बिल को दी मंजूरी
Share:

पार्टी लाइनों के साथ एक कांग्रेस की बढ़त ने बुधवार को यूएसडी 1.9 ट्रिलियन कोरोना राहत बिल को मंजूरी दे दी, क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन और डेमोक्रेट्स ने कानून पर एक बड़ी जीत का दावा किया था कि सरकार का खर्च जुड़वां महामारी और आर्थिक संकटों के खिलाफ हो सकता है जिन्होंने एक राष्ट्र को नुकसान पहुंचाया है। सदन ने बिल को व्हाइट हाउस में दाखिल होने के सात सप्ताह बाद सीनेट द्वारा बिल पास किए जाने के चार सप्ताह बाद बिलकुल पार्टी लाइन 220-211 वोट द्वारा अंतिम रूप से कांग्रेस को मंजूरी दे दी। दोनों मंडलों में रिपब्लिकन ने सर्वसम्मति से कानून का विरोध किया, इसे फूला हुआ बताते हुए, उदार नीतियों के साथ संकेतों के बावजूद संकट कम हो रहे हैं। 

बिडेन ने रोल कॉल के बाद के क्षणों को ट्वीट किया, जो डेमोक्रेटिक सांसदों की तालियों के साथ समाप्त हुआ। बिडेन ने कहा कि वह शुक्रवार को उपाय पर हस्ताक्षर करेंगे। कई अमेरिकियों के लिए सबसे अधिक ध्यान देने योग्य प्रावधान हैं, इस साल ज्यादातर लोगों को USD 1,400 प्रत्यक्ष भुगतान प्रदान करना और सितंबर की शुरुआत में 300 डॉलर की साप्ताहिक आपातकालीन बेरोजगारी लाभ प्रदान करना। लेकिन विधान इससे बहुत आगे निकल जाता है। यह उपाय डेमोक्रेट्स के अभियान के वादों और बिडेन की शीर्ष प्रारंभिक प्राथमिकता को संबोधित करता है जो एक-दो पंच को आसान बनाता है जो देश में एक साल पहले हिट हुआ था। तब से, कई अमेरिकियों को अपने घरों में जीवन-शैली जैसी जीवन शैली के लिए पुनर्जीवित किया गया है, जो कि बीमारी से बचने के लिए 525,000 से अधिक लोगों को मार दिया गया है - विचिता, कंसास की आबादी के बारे में - और ग्रेट डिप्रेशन के बाद से अर्थव्यवस्था को अपनी सबसे गहरी गहराई तक पहुंचा दिया। 

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी, डी-कैलिफ़ोर्निया ने कहा, एक निर्णय जो लाखों अमेरिकियों के लिए एक अंतर बना देगा, जिससे जीवन और आजीविका की बचत होगी। बिडेन और डेमोक्रेट के लिए, बिल अनिवार्य रूप से एक कैनवास है जिस पर उन्होंने अपने मूल विश्वासों को चित्रित किया है - कि सरकारी कार्यक्रम लाखों लोगों के लिए एक लाभ हो सकता है, न कि प्रतिबंध, और ऐसे प्रयासों पर भारी रकम खर्च करना एक इलाज हो सकता है। यह उपाय डेमोक्रेट की प्राथमिकताओं को इतनी बारीकी से ट्रैक करता है कि कई इसे अपने करियर की शीर्ष उपलब्धियों के साथ रैंक करते है।

जो बिडेन ने बनाई जॉनसन एंड जॉनसन से 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक का ऑर्डर देने की योजना

ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार से अधिक संक्रमित केस आए सामने

सऊदी अरब जल्द ही अपनाएगा राष्ट्रीय भेदभाव विरोधी नीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -