भारत की कोरोना लड़ाई में सहायता को आगे आया न्यूयॉर्क
भारत की कोरोना लड़ाई में सहायता को आगे आया न्यूयॉर्क
Share:

न्यूयार्क: न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने घोषणा की है कि शहर भारत को कोरोना परीक्षण किट, स्वैब, वेंटिलेटर, बाईपैप मशीन, पल्स ऑक्सीमीटर और अन्य चिकित्सा आपूर्ति भेजने के लिए अपने भंडार में टैप करेगा, जो वर्तमान में जूझ रहा है। महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर। अंतरराष्ट्रीय सहायता के बारे में मात्रा और अनुसूची अज्ञात है। अब, संकट के समय में भारत की मदद करने और मदद करने की हमारी बारी है। 

हम एक स्पष्ट संदेश भेजने के लिए भारत को महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण भेज रहे हैं: कोई भी अकेले कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नहीं है। एक साथ, हम बचा सकते हैं रहते हैं और महामारी को हराते हैं। न्यूयॉर्क शहर के स्वास्थ्य आयुक्त डेव ए चोकशी, एक भारतीय-अमेरिकी, ने कहा: "हमारा शहर, हजारों भारतीय मूल के न्यूयॉर्कियों का घर, और इस विनाशकारी महामारी को दूर करने के लिए वैश्विक एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए हमारे देश की नैतिक अनिवार्यता है।" 

चोकशी ने व्हाइट हाउस से कोरोना वैक्सीन पेटेंट को माफ करने के लिए आगे की कार्रवाई करने की अपील की और कहा कि जैब्स के उत्पादन के लिए सभी अनुसंधान, प्रौद्योगिकी और तकनीकों को चाहिए। दक्षिण के सह-संस्थापक और अध्यक्ष हरप्रीत सिंह तूर ने कहा, न्यूयॉर्क के हजारों भारतीय-अमेरिकी गुस्से और लाचारी से भरे हुए हैं क्योंकि वे देश में अनावश्यक त्रासदी को देखते हैं जिसने हम में से प्रत्येक को एक बच्चे के रूप में आकार दिया है। G के लिए एशियाई स्थानीय अधिकारिता। यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट द्वारा 6 मई को एक विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिका ने कोरोना लहर के खिलाफ लड़ने के लिए भारत को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति के छह विमान-भार वितरित किए हैं।

ट्रम्प के उपायों को रद्द के लिए जो बिडेन से कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

'हम सब लोग मारे जाएंगे, इजराइल बिलकुल निर्मम है...', फिलिस्तीनियों का छलका दर्द

अमेरिका में अब मास्क की अनिवार्यता ख़त्म, इस दिग्गज कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -