ट्रम्प के उपायों को रद्द के लिए जो बिडेन ने कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर
ट्रम्प के उपायों को रद्द के लिए जो बिडेन ने कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए, जो उनके पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा जारी किए गए कई उपायों को रद्द कर देगा। आदेश ने ट्रम्प की एक और कार्रवाई को भी रद्द कर दिया, जिसमें मूर्तियों या स्मारकों को तोड़ते हुए पकड़े जाने वालों के लिए सजा को प्राथमिकता दी गई थी। 

शुक्रवार को हस्ताक्षरित आदेश "अमेरिकी नायकों का राष्ट्रीय उद्यान" स्थापित करने के उपाय को रद्द कर देगा, जिसमें सैकड़ों प्रमुख अमेरिकियों की मूर्तियों को खड़ा करने का आह्वान किया गया था, हालांकि उनमें से कुछ अपने नस्लीय रिकॉर्ड पर विवादास्पद हैं, रिपोर्टों के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति ने दो उपाय किए 25 मई, 2020 को अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के मद्देनजर नस्लीय अन्याय के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों के बीच विवादास्पद ऐतिहासिक शख्सियतों के स्मारकों को निशाना बनाने वाले विरोध और बर्बरता के जवाब में। ट्रम्प ने पूर्व संध्या पर दक्षिण डकोटा राज्य में माउंट रशमोर का दौरा किया। 

पिछले साल 4 जुलाई के स्वतंत्रता दिवस पर, "क्रोधित भीड़" पर "एक निर्दयी अभियान" छेड़ने का आरोप लगाते हुए, "अमेरिकी नायकों का राष्ट्रीय उद्यान" बनाने का वचन देते हुए अमेरिकी इतिहास को मिटा दिया, जिसमें "महानतम अमेरिकियों को जीवित रहने" की मूर्तियाँ होंगी। कार्यकारी आदेश के तहत, ट्रम्प द्वारा हस्ताक्षरित एक मई 2020 का आदेश जिसमें संघीय एजेंसियों को धारा 230 की समीक्षा करने का निर्देश दिया गया था, एक कानून जो सोशल मीडिया कंपनियों को सुरक्षा प्रदान करता है, को भी रद्द कर दिया गया था।

आईटीआई में नौकरी पाने का अंतिम दिन आज, जल्द करें आवेदन

यात्रा बैन ख़त्म होने के बाद नागरिकों को लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा पहला भारतीय विमान

दो महीने में देश के पास होगी भरपूर वैक्सीन, विदेशों से भी मँगाए जाएंगे टीके- रणदीप गुलेरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -