अमेरिका में अब मास्क की अनिवार्यता ख़त्म, इस दिग्गज कंपनी ने किया बड़ा ऐलान
अमेरिका में अब मास्क की अनिवार्यता ख़त्म, इस दिग्गज कंपनी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की दिग्गज रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने कहा है कि जिन लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लग चुकी है, उन्हें अब वॉलमार्ट के स्टोर में मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है। ग्राहकों के साथ ही कंपनी के कर्मचारियों के लिए भी अगले हफ्ते से यह नियम लागू होगा। इस संदर्भ में कंपनी ने एक बयान में कहा कि, 'कंपनी टीकाकरण वाले ग्राहकों का बिना मास्क के खरीदारी करने के लिए स्वागत करती है और हम आग्रह करते हैं कि गैर-टीकाकरण वाले ग्राहक और सदस्य हमारे स्टोर और क्लब्स में मास्क लगाएं।'

हालांकि जहां स्थानीय अधिकारियों द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है, वहां अभी भी मास्क लगाना आवश्यक है। कंपनी ने कहा कि जिनको टीका लगे दो हफ्ते से अधिक समय हो गया है, ऐसे कर्मचारी 18 मई से मास्क पहनना बंद कर सकते हैं। अगर कर्मचारी साबित करते हैं कि उन्होंने वैक्सीन की खुराक ले ली है, को कंतनी उन्हें 75 डॉलर का बोनस भी देगी। वॉलमार्ट ने गत वर्ष जुलाई में सभी ग्राहकों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया था।

अब यह अनिवार्यता हटाने वाली पहली अमेरिकी कंपनी बन गई है। कंपनी अमेरिका में सबसे बड़ी प्राइवेट नियोक्ता है। वॉलमार्ट में करीब 15 लाख कर्मचारी हैं। महामारी के बावजूद गत वर्ष 2020 में वॉलमार्ट की बिक्री में वृद्धि देखी गई।

कोरोना वैक्सीन को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- "बच्चों को वैक्सीन लगाने के स्थान पर गरीब देशों...."

अंडरवर्ल्ड डॉन सुरेश पुजारी ने व्यापारी से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में करेंगी काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -