नागालैंड में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने कहा- हालात बेहतर मगर नहीं है अभी भी संकट से बाहर

Jun 16 2021 02:36 PM
नागालैंड में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने कहा- हालात बेहतर मगर नहीं है अभी भी संकट से बाहर

देश में कोरोना संकट के तहत कई प्रदेशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इनमें से एक नागालैंड भी है। यहां 18 जून तक लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं नागालैंड सरकार ने इसे बढ़ाकर अब 30 जून तक कर दिया है। एक सीनियर अफसर ने इसकी खबर दी। सरकार के सह-प्रवक्ता तथा सलाहकार महोनलुमो किकॉन ने एजेंजी को कहा, सीएम नेफियू रियो की अध्यक्षता में कोरोना पर समिति ने आज एक बैठक की। बैठक के चलते लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर जब किकॉन से प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा, प्रदेश में कोरोना के हालातों में सुधार हो रहा है, मगर हम अभी भी संकट से बाहर नहीं हैं। सकारात्मकता दर घट रही है, मगर इसे पांच प्रतिशत से नीचे जाने की आवश्यकता है। साथ ही, हमें यहां 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीका लगाने की जरुरत है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 14 मई के बाद से प्रदेश में लॉकडाउन का यह चौथा विस्तार है।

किकॉन ने बताया, हम लोगों को हो रही असुविधा को स्वीकार करते हैं, मगर हालातों को देखते हुए हमें अभी के लिए लॉकडाउन जारी रखना होगा। उन्होंने बताया कि कोरोना पर जिला कार्य बल स्थानीय स्थिति के मुताबिक ढील या कड़े प्रतिबंध लगाएंगे। 14 मई को लॉकडाउन के आरम्भ के दौरान, नागालैंड की कोरोना टैली 17,531 थी। मंगलवार तक यह बढ़कर 23,854 हो गया। हालांकि, प्रदेश में कोरोना के सक्रीय मामलों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है। रिकवरी दर की संख्या में भी वृद्धि देखि गई है। कोरोना संक्रमण के मरीजों के ठीक होने की दर 17 मई के 71.98 फीसदी तो वहीं मंगलवार को 82.81 फीसदी दर्ज की गई।

कोरोना लॉकडाउन के बाद दुबारा खुले ताजमहल के द्वार, एक दिन में सिर्फ 650 लोग कर सकेंगे दीदार

इंदौर में मिला ग्रीन फंगस का पहला केस, जानिए ब्लैक और वाइट फंगस है कितना घातक

आंध्रप्रदेश में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर, असलहा बारूद बरामद