आंध्रप्रदेश में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर, असलहा बारूद बरामद

Jun 16 2021 02:25 PM
आंध्रप्रदेश में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर, असलहा बारूद बरामद

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार सुबह हुए एक एनकाउंटर में 6 माओवादी मारे गए हैं. जानकारी के अनुसार, विशाखापत्तनम जिले के कोय्यूरु मंडल क्षेत्र (Koyyuru mandal, Visakhapatnam) के मम्पा पुलिस स्टेशन इलाके में मौजूद थेगलामेट्टा जंगलों में आज सुबह राज्य के ग्रेहाउंड सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें 6 माओवादी मारे गए है. 

चिंतापल्ली के एएसपी विद्यासागर नायडू ने जानकारी देते हुए बताया है कि एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है. सूत्रों ने कहा कि पुलिस को पुट्टापाका इलाके में माओवादियों की गतिविधियों के संबंध में जानकारी मिली और उन्होंने देखा कि माओवादी के कुछ सदस्य आसपास के गांवों से आवश्यक चीजें साथ लिए जा रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, नक्सल विरोधी बल, ग्रेहाउंड और विशेष दलों के लोग जो इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, उन पर माओवादियों ने गोलियां चलाईं. उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में हमने गोलियां चलाईं और शुरुआती खबरों के अनुसार 6 माओवादी मारे गए. पुलिस के मुताबिक, माओवादियों के 6 शव बरामद हुए हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं. इसी के साथ, पुलिस को मौके से एक AK-47, एक SLR, एक कार्बाइन, तीन 303 राइफल्स और एक तमंचा भी मिले हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के रूप में बनाए करियर

देश में अब तक 26 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, 10 करोड़ से अधिक स्वास्थ्यकर्मी

टीकाकरण पर बोले राहुल गांधी- लोगों की जान जा रही, झूठी छवि बना रहे पीएम मोदी