अमेरिका ने कोरोना वैक्सीन बना रही कम्पनी के साथ किया करार
अमेरिका ने कोरोना वैक्सीन बना रही कम्पनी के साथ किया करार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने कोरोना वैक्सीन बना रही प्रमुख दवा कंपनी फाइजर के साथ दिसंबर माह में इसकी 10 करोड़ खुराक सप्लाई करने के लिए करीब 2 अरब डॉलर का डील कर ली है.  स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री एलेक्स अजर ने बुधवार को यह एलान किया है. अजर ने बताया है कि इस डील के तहत अमेरिका कंपनी से अतिरिक्त 50 करोड़ खुराक क्रय कर सकता है. 

अमेरिका ने कई कंपनियों के साथ किए करार: फाइजर इंक और बायोएनटेक एसई ने भी घोषणा कर दी है कि उनके द्वारा संयुक्त रूप से बनाई जा रही वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य और रक्षा मंत्रालय के साथ सुलह कर ली है. अमेरिका ने दूसरी कंपनियों के साथ भी इस तरह के एग्रीमेंट किए हैं. ट्रंप प्रशासन जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन विकसित करने के लिए अभियान चला रही है. जिसके तहत कई कंपनियों में वैक्सीन विकसित करने पर कार्य कर रहे है. ट्रंप प्रशासन का लक्ष्य आने वाले साल जनवरी तक कम से कम 30 करोड़ वैक्सीन हासिल कर रहे है.

ब्रिटेन ने 9 करोड़ खुराक के लिए बायोएनटेक, फाइजर और वलनेवा के साथ किया करार: बीते दिनों ब्रिटेन ने भी कोरोना संक्रमण के संभावित वैक्सीन की 9 करोड़ खुराक क्रय करने के लिए 3 कंपनियों के साथ एग्रीमेंट किया है. ब्रिटेन के वाणिज्य मंत्री आलोक शर्मा ने बताया कि सरकार ने बायोएनटेक, फाइजर और वलनेवा नामक कंपनियों द्वारा कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए परीक्षण के दौर से गुजर रही वैक्सीन की नौ करोड़ खुराक खरीदने के संबंध में समझौते पर साइन कर दिए है. 

कोरोना की चपेट में फिर आए ब्राजील के राष्ट्रपति

डेनियल कोलिंस ने तोड़ा कोरोना का नियम, विश्व टीम टेनिस टूर्नामेंट से हुई बाहर

अलास्का में भूकंप से डोली धरती, जारी हुई सुनामी की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -