ओडिशा में कोरोना विस्फोट, दो हजार से ज्यादा केस आए सामने
ओडिशा में कोरोना विस्फोट, दो हजार से ज्यादा केस आए सामने
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के कम से कम 2,602 नए केस सामने आने के बाद सोमवार को मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,03,536 हो गया . स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के एक अफसर ने यह बताया है कि दस और लोगों की मृत्यु के बाद मृतक का आंकड़ा बढ़कर 492 हो गया. प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डिपार्टमेंट ने ट्वीट कर बताया, ‘‘ यह बताते हुए दुख हो रहा है कि हॉस्पिटलों में उपचार के दौरान कोरोना के दस और संक्रमितों की मृत्यु हो गई. ’’ 

अफसर ने इस बारें में बताया कि नए 2,602 केसों में से 1,561 केस  विभिन्न पृथक-केन्द्रों में सामने आए हैं. वहीं, अन्य 1041 लोग पहले से ही कोरोना संक्रमित लोगों के कांटेक्ट में आने के बाद पॉजिटिव हुए हैं. चंदबाली विधानसभा सीट से बीजद MLA ब्योमकेश रे नए संक्रमितों में शामिल हो गए हैं. उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश में अभी 29,758 संक्रमितों का कोराना संक्रमण का उपचार जारी है. जबकि 73,233 लोग कोरोना मुक्त हो गए हैं. कोरोना संक्रमित 53 मरीजों की मृत्यु अन्य बीमारियों के कारण हुई हैं. अफसर ने आगे बताया है कि प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण के 17,89,433 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

वहीं, देश में कोरोना संक्रमण के केसों में निरंतर इजाफा हो रहा है. सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या 36 लाख को पार पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 78,512 नए केस सामने आए है. इस दौरान कुल 971 लोगों की इस संक्रमण से मृत्यु हुई है. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक 36,21,246 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इनमें से 7,81,975 एक्टिव केस हैं और 27,74,802 मरीजों को उपचार के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है.

मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

यूपी: 5 सितंबर को सीएम योगी करेंगे कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन

बॉर्डर पर चीन के साथ हुई झड़प पर भड़की कांग्रेस, पुछा -कब दिखेगी मोदी जी की 'लाल आँख'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -