यूपी: 5 सितंबर को सीएम योगी करेंगे कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन
यूपी: 5 सितंबर को सीएम योगी करेंगे कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक्स इंस्टिट्यूट में सोमवार को होने वाले 300 बेड के कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन अपूर्ण तैयारियों के कारण रद्द कर दिया गया है. वही अब सीएम योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन 5 सिंतबर को करेंगे. रविवार को वार्ड के वेंटिलेटरों का ट्रॉयल किया गया. किन्तु जांच नहीं हो सकी. यही कारण है कि अफसरों ने सीएम से एक हफ्ते का समय और मांगा है.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में बीएसएल-थ्री करीब तैयार हो चुका है. इसका उद्घाटन भी सीएम के हाथों होगा. करीब ढाई करोड़ रुपये की लागत से एलएनटी कंपनी ने बायो सेफ्टी लैब स्तर तीन का निर्माण किया है. सूबे का प्रथम मेडिकल कॉलेज है, जहां पर बीएसएल-थ्री लैब बनकर तैयार है. संक्रमण पर नियंत्रण करने के केस में बीएसएल-तीन लैब बहुत सकुशल मानी जाती है. 

साथ ही लैब में अक्टूबर महीने में कोबॉस मशीन भी आ जाएगी. तत्पश्चात, 1000 COVID-19 नमूनें की जांच सिर्फ चार घंटे में हो सकेगी. बीआरडी के माइक्रोबायोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. अमरेश सिंह ने बताया कि बॉयोसेफ्टी लैब में येलो फीवर वायरस, वेस्ट नाइल वायरस, COVID-19 वायरस, स्वाइन फ्लू वायरस, मर्स वायरस, ड्रग रेजिस्टेंट टीबी बैक्टीरिया पर रिसर्च होगी. कलेक्टर विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि मुख्यमंत्री कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन 5 सितम्बर को करेंगे. साथ-साथ बीएसएल थ्री लैब का भी उद्घाटन होगा. इसकी तैयारियां चल रही है. 5 सितम्बर को साड़ी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएगी.

कल बिहार चुनाव का बिगुल फूकेंगे राहुल गाँधी, 1 से 21 सितम्बर तक वर्चुअल रैलियां करेगी कांग्रेस

यूपी: जल्द पूर्ण होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य, सीएम ने दिए सख्त निर्देश

पुडुचेरी: साफ-सफाई न दिखने पर हॉस्पिटल के शौचालय की सफाई करने जुटे स्वास्थ्य मंत्री, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -