बॉर्डर पर चीन के साथ हुई झड़प पर भड़की कांग्रेस, पुछा -कब दिखेगी मोदी जी की 'लाल आँख'
बॉर्डर पर चीन के साथ हुई झड़प पर भड़की कांग्रेस, पुछा -कब दिखेगी मोदी जी की 'लाल आँख'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जवानों ने पैंगोंग सो क्षेत्र में ''एकतरफा'' यथास्थिति बदलने के लिए चीन की फ़ौज (PLA) की तरफ से चलाई गई ''उकसावेपूर्ण सैन्य गतिविधि'' को नाकाम कर दिया। भारत और चीन के बीच हुए इस संघर्ष को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा है कि "देश की सरजमीं पर कब्जे का नया दुस्साहस। रोज नई चीनी घुसपैठ। पैंगोंग इलाका, गोगरा व गलवान वैली, डेपसंग प्लैनस, लिपुलेख, डोका लॉ व नाकु लॉ पास । फौज तो भारत मां की रक्षा में निडर खड़ी है, पर मोदी जी की "लाल आंख" कब दिखेंगी?

उल्लेखनीय है कि सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने जानकारी देते हुए बताया है कि PLA ने पूर्वी लद्दाख गतिरोध पर सैन्य और राजनयिक बातचीत के माध्यम से बनी पिछली आम सहमति का ''उल्लंघन'' किया और 29 और 30 अगस्त की दरम्यानी रात यथास्थिति बदलने के लिए उकसावेपूर्ण सैन्य गतिविधि संचालित की। कर्नल आनंद ने बताया कि मामले के समाधान के लिए चुशूल में 'ब्रिगेड कमांडर' स्तर की एक फ्लैग मीटिंग हो रही है।

कर्नल ने एक बयान में कहा कि, ''PLA सैनिकों ने 29 और 30 अगस्त की दरमियानी रात, पूर्वी लद्दाख गतिरोध पर सैन्य और राजनयिक वार्ता के माध्यम से बनी पिछली आम सहमति का ''उल्लंघन'' किया और यथास्थिति बदलने के लिए उकसावेपूर्ण सैन्य गतिविधि संचालित की।'' सेना के प्रवक्ता ने कहा कि, '' भारतीय सैनिकों ने पैंगोंग सो (झील) के दक्षिणी किनारे पर PLA की गतिविधि को पहले ही नाकाम कर दिया, हमारी पोजिशन सशक्त करने और जमीनी तथ्यों को एकतरफा बदलने के चीनी इरादों को नाकाम करने के लिए उपाय भी किए।''

हाथी के पॉटी से बनती है आप सबकी फेवरेट चीज! नाम सुनकर लगेगा झटका

Video: ब्रिटेन-कनाडा में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, बलूचों पर अत्याचार रोकने की मांग

अमेरिका में कोरोना से अब तक गई कई जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -