भारत बायोटेक ने कहा- 2 खुराक अनुसूची पर covaxin होगी प्रभावकारिता
भारत बायोटेक ने कहा- 2 खुराक अनुसूची पर covaxin होगी प्रभावकारिता
Share:

भारत बायोटेक भारत बायोटेक ने कहा है कि इसके कोविड-19 वैक्सीन - कोवाक्सिन की प्रभावकारिता एक दूसरी खुराक के बाद केवल चौदह दिनों में निर्धारित की जा सकती है। कंपनी ने एक बयान में कहा "कोवाक्सिन को प्रभावशाली बनाने के लिए तैयार किया गया है। कोवाक्सिन क्लिनिकल परीक्षण दो खुराक के कार्यक्रम पर आधारित है जो 28 दिनों के अलावा दिया जाता है। कंपनी ने एक बयान में कहा वैक्सीन प्रभावकारिता 14 दिनों के बाद दूसरी खुराक निर्धारित की जाएगी।"  "कोवाक्सिन एक पूर्ण विकसित स्वदेशी तौर पर विकसित कोविड वैक्सीन है, जिसमें 25,000 विषयों में 26,000 विषयों में भारत में सबसे बड़ा चरण तीन नैदानिक परीक्षण किया गया है।

कंपनी से उपरोक्त स्पष्टीकरण हरियाणा एचएम अनिल विज के घंटों बाद आया है, जिन्हें अपने नैदानिक परीक्षणों के भाग के रूप में एक पखवाड़े पहले कोवैक्सिन का एक शॉट दिया गया था, उन्होंने कहा कि उन्होंने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

 कोवाक्सिन एक दो-खुराक एंटी-कोरोनावायरस वैक्सीन है और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को केवल पहली खुराक दी गई थी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को स्पष्ट किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद कुछ दिनों की विशिष्ट संख्या में गुजरने के बाद ही किसी व्यक्ति में संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडी का निर्माण होता है। यह दो खुराक वाला टीका है।”

शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर

जनवरी 2021 से बांग्लादेशी हिंदुओं को नागरिकता जारी कर सकता है केंद्र

गृह मंत्रालय ने कहा- वर्ष 2020 के भारत के शीर्ष पर 10 पुलिस स्टेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -