शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर
शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर
Share:

लगातार एफआईआई प्रवाह के साथ, एक आशावादी आरबीआई नीति के परिणाम के साथ और एंटीकोविड -19 वैक्सीन के तेजी से रोल-आउट की उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में प्रमुख घरेलू शेयर सूचकांकों को एक और झटका दिया जाएगा। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) द्वारा स्वस्थ प्रवाह से शेयर बाजारों में तेजी आई है। एफआईआई पिछले हफ्ते शुद्ध खरीदार बने रहे। उन्होंने इक्विटी सेगमेंट में USD2 बिलियन से अधिक का निवेश किया। इसके अलावा विश्लेषकों ने बताया कि त्योहारी सीजन के बाद मांग में कमी के कारण आर्थिक-आर्थिक संकेतों को निवेशकों के लिए देखना महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने बताया कि अमेरिका में आर्थिक उत्तेजना की उम्मीद है और वायरस को रोकने के लिए वैक्सीन की उम्मीद है, आने वाले सप्ताह के दौरान बाजारों में मुख्य ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

हालांकि, प्रॉफिट बुकिंग के संभावित मुकाबलों के साथ-साथ महंगे प्रस्ताव किसी भी बड़े बदलाव को गिरफ्तार करेंगे। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा '' हालांकि आरबीआई पॉलिसी का ट्रिगर खत्म हो चुका है, लेकिन वैश्विक स्तर पर बाजार अब शुरुआती अमेरिकी आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की बढ़ती संभावनाओं को देखते हैं। "एक अच्छा साप्ताहिक पास पोस्ट करें, हम सप्ताह के शुरुआती हिस्से में कुछ अधिक उल्टा देख सकते हैं। पिछले कुछ हफ्तों में जिन शेयरों में अच्छी तेजी देखी गई है, वे थकान और लाभ लेने के संकेत दे रहे हैं। ध्यान उन शेयरों पर जा सकता है जो स्टॉक में शिफ्ट हो सकते हैं। अब तक उस हद तक प्रदर्शन नहीं किया गया।

"भारतीय बाजारों ने 4 दिसंबर 2020 को समाप्त होने वाले लगातार पांचवें सप्ताह अपनी रैली जारी रखी, जो कि वैश्विक संकेतों के साथ-साथ घरेलू संकेतों के समर्थन में पिछले सप्ताह के दौरान बेंचमार्क सूचकांकों के ताजा रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। उल्लेखनीय रूप से, NSE Nifty50 सप्ताह में 2.2 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। और एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 2.1 प्रतिशत मजबूत हुआ।

नीति आयोग का बयान, कहा- "वित्त वर्ष 22 के अंत तक पूर्व-महामारी-एलवीएल तक पहुंच सकती है"

सभी राज्य जीएसटी कार्यान्वयन की कमी को पूरा करने के लिए चुनें विकल्प 1

एचडीएफसी बैंक के पूर्व एमडी आदित्य पुरी के परिवार ने खरीदी करोड़ो की ये चीज, देखकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -