गृह मंत्रालय ने कहा- वर्ष 2020 के भारत के शीर्ष पर 10 पुलिस स्टेशन

गृह मंत्रालय हर साल देश भर में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुलिस स्टेशनों का चयन करता है जिसका उद्देश्य पुलिस स्टेशनों के अधिक प्रभावी कामकाज को प्रोत्साहित करना और उनके बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा लाना है। डेटा विश्लेषण प्रत्यक्ष अवलोकन और सार्वजनिक प्रतिक्रिया के माध्यम से भारत के 16671 पुलिस स्टेशनों में से इन शीर्ष 10 को अंतिम रूप दिया गया।

2020 के लिए देश के शीर्ष 10 पुलिस स्टेशन थौबल जिले में मणिपुर राज्य के नोंगपोकसेमई हैं, इसके बाद सूची में तमिलनाडु के AWPS- सलेम शहर की सीमा में सुरमंगलम स्टेशन, चांगलांग जिले में अरुणाचल प्रदेश का खड़गंग स्टेशन, झिलमिली (भैया) द्वारा चौथे स्थान पर है थाना), छत्तीसगढ़ से स्टेशन, गोवा में सुंगेम स्टेशन द्वारा पांचवा स्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कालीघाट स्टेशन से छठा स्थान, सिक्किम में पक्यांग स्टेशन नंबर 7 पर, उत्तर प्रदेश में कांठ स्टेशन नंबर: 8, नंबर: 9 पर खानवेल स्टेशन द्वारा दादरा और नगर हवेली और 10 बजे तेलंगाना से जमुनिकुंता टाउन PS स्टेशन है।

गृह मंत्री अमित शाह ने अधिसूचित किया कि अधिकांश छोटे स्टेशन छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। यह इंगित करता है कि संसाधनों की उपलब्धता महत्वपूर्ण है, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण अपराध को रोकने और नियंत्रित करने और राष्ट्र की सेवा करने के लिए हमारे पुलिस कर्मियों का समर्पण और ईमानदारी है। पता योग्य संपत्ति के अपराध के आधार पर, महिलाओं के खिलाफ अपराध, कमजोर वर्गों के खिलाफ अपराध और नए पैरामीटर गुम व्यक्ति, अज्ञात व्यक्ति और अज्ञात शवों को रैंकिंग दी गई थी।

शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर

वीपी ने दिवंगत प्रधानमंत्री आई के गुजराल को सम्मानित करते हुए स्मारक डाक टिकट किया जारी

भारत दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज, पंड्या ने खेली तूफानी पारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -