सुंदर पिचाई ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपनाया खास तरीका
सुंदर पिचाई ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपनाया खास तरीका
Share:

अमेरिका की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल भी अब कोरोनावायरस की रोक के लिए जागरूकता का काम कर रही हैं. गूगल ने भी इसके लिए कदम उठाया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने ब्लॉग के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है. चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोनावायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं.

कोरोना से सतर्क हुआ अमेरिका, ट्रंप ने करोड़ों रुपये के बिल पर किए हस्ताक्षर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोनावायरस की बढ़ती चिंताओं को देखते हुए गूगल ने लोगों को और अधिक जागरूक करने का फैसला लिया है. सुंदर पिचाई ने भी इस बात की जानकारी दी है कि गूगल सर्च, गूगल मेप्स, यू-ट्यूब और अन्य टीमें कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने में जुटी हैं. साथ ही ये टीमें इस वायरस से जुड़ी झूठी खबरों और डियो पर रोक लगाने का काम भी कर रही हैं. पिचाई ने बताया कि गूगल का एसओएस अलर्ट कोरोना वायरस से जुड़ी सही खबरें, बचाव के उपाय और जानकारी सीधे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाईजेशन से लेकर लोगों तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है.

वीमेन-डे पर अक्षय कुमार ने महिला टीम को दी शुभकानाएं, बोले- चक दे फट्टे

इस मामले को लेकर पिचाई के ब्लाग के अनुसार गूगल की ट्रस्ट एंड सेफ्टी टीम दुनिया भर में यूजर्स को कोरोनावायरस से जुड़ी झूठी खबरों से बचाने के लिए लगातार काम कर रही हैं. साथ ही गूगल इससे जुड़े झूठे विज्ञापनों पर भी रोक लगाने का काम कर रहा है. पिचाई ने दावा किया है कि अब तक ऐसे हजारों विज्ञापनों को हटा दिया गया है.साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन  (WHO) और कई सरकारी संगठनों की भी विज्ञापनों के जरिए मदद कर रहे हैं.

अफगानिस्तान में सरकार गिराने के लिए पाकिस्तान रच रहा साजिश

शांति प्रयासों को पहुंचा गहरा आघात, काबुल में तीन लोगों की हुई हत्या

इस स्टाइलिश अंदाज में फाइनल मैच देखने पहुंची म‍िताली राज, देखिए खास तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -