कोरोना की तेज हुई मार तो अमेरिका के बिगड़े हाल

वाशिंगटन: दिनों दिन हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 58 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में बढ़ रहे कोरोन वायरस मामलों और रोजाना होने वाली मौतों के बढ़ते ग्राफ के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक रिपोर्ट को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि कोरोनोवायरस के  रोजोना होने वाली अमेरिकी मौत का आंकड़ा जून में 3,000 तक पहुंच सकता है. कोरोना वायरस से अमेरिका की मौत मंगलवार को 70,000 के करीब थी, और 12 लाख से अधिक पुष्टि मामले हो चुके हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि हालांकि, कई राज्यों ने नए मामलों और मृत्यु दर में गिरावट करना शुरू कर दिया है. परिणामस्वरूप, कई राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से खोलने की योजना की घोषणा की है.

इटली ने किया दावा बन गई कोरोना वैक्सीन, शरीर में वायरस का खात्मा करेगा एंटीबॉडीज़!

खाड़ी देशों में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं 10 हज़ार भारतीय, 84 लोगों की हो चुकी है मौत

कोरोना के कहर से थर्राया ब्रिटेन, 30 हज़ार लोगों की हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -