खाड़ी देशों में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं 10 हज़ार भारतीय, 84 लोगों की हो चुकी है मौत
खाड़ी देशों में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं 10 हज़ार भारतीय, 84 लोगों की हो चुकी है मौत
Share:

नई दिल्ली: विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी की तैयारियों के बीच खाड़ी देश से आई एक खबर ने सरकार की समस्या को बढ़ा दिया है। रोजी-रोटी की तलाश में खाड़ी देशों में नौकरी करने गए 10 हजार भारतीय कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं। अब तक इनमें से 84 लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं इन देशों से भारत आने के लिए लाखों की संख्या में लोगों ने पंजीकरण करवाया है।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 2 लाख से ज्यादा भारतीयों ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये लागू लॉकडाउन के बीच घर लौटने के लिये आनलाइन पंजीयन प्रक्रिया के तहत भारतीय मिशनों में अर्जी दी है। बता दें कि भारतीय मिशनों ने लॉकडाउन की वजह से फंसे भारतीयों के लिये पिछले सप्ताह आनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आरम्भ की थी।

कोरोना महामारी की वजह से UAE में 40 हजार से अधिक भारतीय लोगों की नौकरियां जा चुकी है। यूएई के वाणिज्य दूतावास के मुताबिक, अनुमानत: 20 प्रतिशत आवेदकों की नौकरी जा चुकी है, जिनमे से 55 फीसदी अकेले केरल से हैं। लगभग दस फीसदी आवेदक ऐसे हैं जो यात्रा एवं पर्यटक वीजाधारी हैं जो भारत में जारी लॉकडाउन की वजह से यहां फंस गये हैं। बड़ी संख्या में लोगों के वापस लौटने के लिये पंजीयन कराने की वजह से वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट कई कई बार क्रैश हो चुकी है।

Bharat eMarket होगा बहुत बड़ा E-Commerce प्लेटफॉर्म, जानें क्या है अलग

लॉकडाउन में भारत ने आयात किया 50 किलों सोना, जानें पूरी रिपोर्ट

EMI माफ़ हो, सरकार चुकाए क़र्ज़, केंद्र को अभिजीत बनर्जी ने दिया सुझाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -