कोरोना के कहर से थर्राया ब्रिटेन, 30 हज़ार लोगों की हुई मौत

लंदन: इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से त्राहिमाम पुकार उठी है. दुनिया के लगभग सभी देशों में इस घातक वायरस ने तबाही मचाई है. अमेरिका जैसे ताकतवर देश भी इससे अछूता नहीं रहा, वहीं अब ब्रिटेन से भी कोरोना के खौफनाक आंकड़े सामने आए हैं. ब्रिटेन के नए आंकड़ों से पता चला है कि देश में कोरोना वायरस से 30,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है जो कि आधिकारिक आंकड़ों से कहीं अधिक है। 

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने बताया है कि कोरोना के कारण इंग्लैंड और वेल्स में 24 अप्रैल तक 29,710 लोगों की मौत हुई है जबकि इसी अवधि के आधिकारिक आंकड़ों में 22,173 लोगों की मौत की बात बताई गई है। यानी सांख्यिकी कार्यालय के आंकड़े सरकारी आंकड़ों से 34 फीसद अधिक बता रहे हैं। बताया जा रहा है कि, स्कॉटलैंड और नॉर्दन आयरलैंड के आकंड़े अलग से जोड़े गए हैं, जिसके बाद आंकड़ा 30,000 के पार चला गया है।

ब्रिटेन के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 28,734 लोगों की जान जा चुकी है, जो कि इटली के 29,079 मौत के आंकड़ों से थोड़ा ही पीछे है। सांख्यिक कार्यालय के आंकड़े में उन मौतों को भी शामिल किया गया है जो कोरोना वायरस के संदिग्ध थे और उनका टेस्ट नहीं हुआ था।

हो सकता है 'कोरोना' की वैक्सीन कभी भी ना मिले - WHO

फिलिस्तीन का बड़ा फैसला, 30 दिनों के लिए बढ़ाया कोरोना आपातकाल

बीते 24 घंटों में 86 देशों में 3466 मरीजों ने कोरोना से गवाई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -