कोरोना ने तोड़ा टोक्यो में रिकॉर्ड, 224 लोग हुए संक्रमित
कोरोना ने तोड़ा टोक्यो में रिकॉर्ड, 224 लोग हुए संक्रमित
Share:

कोरोना वायरस ने दुनिया भर में संकट की स्थिति पैदा कर दी है. अभी की स्थिति की यदि बात करे तो हर किसी के मन मस्तिष्क में कोरोना ने इस तरह घर लिया है जैसे कोरोना कोई कई साल हो गए हो. परन्तु कोरोना ने कुछ समय में ही ऐसी स्थिति पैदा कर दी है. जिसकी कल्पना कभी किसी ने नहीं की थी. वही जापान की बात करे, तो जापान  की राजधानी टोक्यो में कोरोना वायरस के 224 नए मामले सामने आए हैं. सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके ने अपने बयान में कहा कि टोक्यो में 224 नए मामले दर्ज किए गए हैं, साथ ही कहा कि कोरोना वायरस प्रसारण शुरु होने के बाद से जापान की राजधानी में एक दिन में सामने आने वाला ये सबसे ज्यादा मामले हैं.  

बता दे, की 17 अप्रैल को दर्ज किए गए 206 के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया. जब टोक्यो और अन्य प्रमुख जनसंख्या केंद्र आपातकाल की स्थिति में थे. टोक्यो में पॉज़िटिव मिले मामलों ने हाल ही के हफ्तों में ठीक किया है, क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने शिंजुकु और इकेबुकुरो के मनोरंजन जिलों में मजदूरों के बीच लक्षित परीक्षण किया है. राष्ट्रव्यापी, जापान में अब तक 20,000 से अधिक पुष्टि किए गए मामले और 980 मौतें हुई हैं. वही इसकी दर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है. अमेरिका में अकेले कोरोना वायरस से 50 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. तथा सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले पांच देशो में भारत तीसरे स्थान पर है. कोरोना की दर में निरंतर दिन-प्रतिदिन वृद्धि होते जा रही है. 

राष्ट्रपति ट्रम्प से नाराज़ हैं अमेरिका के लोग, पत्नी मेलानिया ट्रम्प की प्रतिमा को लगाई आग

कोरोना के चलते पाकिस्तान का बड़ा फैसला, 30 शहरों में लगाया सख्त लॉकडाउन

इस देश के प्रधानमंत्री का दुखद निधन, दो महीने से फ्रांस में करा रहे थे उपचारफेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -