कोरोना के चलते पाकिस्तान का बड़ा फैसला, 30 शहरों में लगाया सख्त लॉकडाउन
कोरोना के चलते पाकिस्तान का बड़ा फैसला, 30 शहरों में लगाया सख्त लॉकडाउन
Share:

इस समय दुनिया भर में कोरोना ने हड़कंप मचा रखा है. प्रत्येक देश इससे निपटने के निरंतर प्रयास कर रहा है. कोरोना को मात देने के लिए सरकार द्वारा तरह-तरह के निर्णय लिए जा रहे है. इसी बीच पाकिस्तान सरकार ने COVID-19 के प्रसार को रोकने में मदद करने के प्रयास में देश भर के 30 शहरों में स्मार्ट लॉकडाउन लगाया है. कुछ सूत्रों की जानकारी के अनुसार, प्रधान मंत्री इमरान खान ने बुधवार को वर्तमान COVID-19 स्थिति और नीतियों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में, उन्हें यह बताया गया, कि स्मार्ट लॉकडाउन नए मामलों की संख्या को कम करने के लिए बहुत मददगार साबित हो रहा है.

आगे उन्होंने चर्चा करते हुए बताया, कि देश की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सख्त लॉकडाउन को कैसे हटाया जाना था और स्मार्ट लॉकडाउन को निर्धारित करने के लिए सरकार की नीति कैसे सहायक सिद्ध हो रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने आगे यह भी बताया कि नए मामलों में गिरावट के साथ, अस्पतालों पर अत्यधिक भार को नियंत्रित किया गया है जिसके कारण स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में सुधार देखा गया. तथा ये निर्णय आर्थिक स्थिति को देखते हुए किया गया है.

बता दे, की बयान में ये भी कहा गया है, कि गंभीर सीओवीआईडी -19 रोगियों के लिए अस्पतालों में पंद्रह-सौ बेड उपलब्ध कराए गए हैं और आने वाले समय में संक्रमित मरीजों की सुरक्षा के लिए 1,000 और बिस्तर उपलब्ध कराए जाएंगे. मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, COVID-19 मामलों की कुल संख्या पाकिस्तान में 237,489 हो गई है, 4,922 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 140,965 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. कोरोना महामारी से निपटने के लिए फिलहाल निश्चित तरीके से कोई उपाय नहीं मिल पाया है.

फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप

दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

 आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -