फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप
फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप
Share:

बीते दिनों में सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी उच्चे स्तर पर किया जा रहा है. वही सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो से जुड़े 15 फेक अकाउंट को हटा दिया है. बुधवार को फेसबुक ने कहा कि उसने झूठी ऑनलाइन खबरें फैलाने की जांच के तहत ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसनारो के समर्थकों या कर्मचारियों से जुड़े दर्जनों खातों को निरस्त कर दिया है. फेसबुक की साइबर सिक्योरिटी पॉलिसी की प्रमुख नथानिएल ग्लीशर(Nathaniel Gleicher) ने एक बयान में खुलासा कर कहा है, कि 73 फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंटों, 14 पेज और एक ग्रुप को हटा दिया गया है. 

बता दे, की इस समय ब्राजील की अदालतें बोल्सनारो के संबंध में झूठी खबरों फैलाने की जांच कर रही हैं. फेसबुक की ओर से किसी भी तरह की कार्रवाई के बारे में ब्राजील के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से कोई तत्काल टिप्पणी नहीं आई है. फेसबुक के कार्यकारी ने अपने बयान में कहा, कि इन सभी फेक अकाउंट को सोशल लिबरल पार्टी से जोड़ा गया था, जिसे बोल्सनारो ने पिछले साल 2018 के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद छोड़ दिया था और राष्ट्रपति के कर्मचारियों को, उनके दो पुत्रों, सेन फ़्लेवियो बोल्सोनारो और कांग्रेस के ल्यूडरो बोल्सोनारो, और दो अन्य विधायक भी इसमें शामिल थे. हालाँकि अभी इसकी तौर पर जांच नहीं हुई है.

नथानिएल ग्लीशर(Nathaniel Gleicher) ने बयान में कहा कि इस नेटवर्क में ऐसी कई सक्रिय गतिविधियां शामिल थीं जो डुप्लिकेट और फर्जी अकाउंट के संयोजन पर निर्भर थीं, जिनमें से कुछ का पता लगाया गया था और हमारे स्वचालित सिस्टम द्वारा अक्षम किए गए थे. प्रवर्तन से बचने के लिए, पत्रकारों, पोस्ट सामग्री और प्रबंधन के रूप में प्रस्तुत करने वाले काल्पनिक व्यक्तित्व बनाएं. फेसबुक द्वारा निरंतर इसकी जांच की जा रही है. परन्तु अभी निश्चित रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है, की इसमें कौन शामिल है.

दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

वैज्ञानिकों का दावा, 'पहली वैक्सीन मौसमी बुखार के टीकों से अधिक नहीं होगी प्रभावीबीते 24 घंटो में ओमान में मिले 1,210 नए मामले, संक्रमण से 9 लोगों ने गवाई जान

टिकटॉक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, एक और देश में लग सकता है बैनन्यूजीलैंड में भारतीय शख्स ने की गलत हरकत, नियम तोड़ ऐसे फैलाया कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -