बाबा बालकनाथ मंदिर परिसर में कोरोना के कारण श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक
बाबा बालकनाथ मंदिर परिसर में कोरोना के कारण श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक
Share:

हिमाचल के हमीरपुर जिला दंडाधिकारी हरिकेश मीणा ने बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध के परिसर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ ही अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) की ओर से जारी आदेशों की अनुपालना में यह कदम उठाया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के परिसर में 17 मार्च, 2020 को दोपहर 2 बजे के बाद आगामी आदेशों तक सभी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध रह सकता है । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में स्थानीय पुलिस प्रशासन व मंदिर अधिकारी को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके साथ ही मंदिर स्थित बाबा बालक नाथ की गुफा में सुबह व शाम की पूजा-अर्चना पूर्व की भांति निर्बाध जारी रह सकती है , परन्तु इसमें केवल अधिकृत पुजारी ही पूजा संपन्न कर सकते है । वहीं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वेबकास्टिंग व सोशल मीडिया (यूट्यूब) के माध्यम से पूजा-अर्चना का सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही बाबा बालकनाथ मंदिर ट्रस्ट की वेबसाइट पर भी बाबा जी के दर्शन व पूजा का सीधा प्रसारण किया जा सकता है । इसके साथ ही उन्होंने बाहरी राज्यों व अन्य स्थानों से आने वाले सभी श्रद्धालुओं से इसमें सहयोग की अपील की है। 

उन्होंने कहा कि उपरोक्त आदेशों के अनुसार जिला में विभिन्न सामाजिक समारोहों जैसे सत्संग , जागरण, कीर्तन, लंगर, भोज, भंडारा, अन्य पार्टियों एवं सामुदायिक भोज (धाम) इत्यादि के आयोजन पर भी आगामी आदेशों तक प्रतिबंध रहेगा। अपरिहार्य परिस्थितियों में जिला दंडाधिकारी की विशेष अनुमति के बाद ही ऐसे आयोजन किए जा सकेंगे।उपायुक्त ने जिला के सभी लोगों से यह भी आग्रह किया है कि बहुत आवश्यक न होने की स्थिति में अपने घरों से बाहर भीड़-भाड़ वाले स्थलों की यात्रा न करें, ताकि कोरोना के प्रभाव में आने या इसके संक्रमण से बचा जा सके। यदि विशेष परिस्थितियों में कार्य के लिए घरों से बाहर निकलना आवश्यक हो तो  कोरोना से बचाव संबंधी सावधानियों का अवश्य ध्यान रखें।

हिमाचल में दो अस्पतालों में रहेंगे कोरोना के पॉजिटिव मरीज

कोरोना वायरस : पटना हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय, अहम मामलों पर होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब Navy में भी महिला अफसरों को मिलेगा स्थायी कमीशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -