कोरोना की नई लहर के बीच मास्क जरूरी करने वाला पहला राज्य बना कर्नाटक
कोरोना की नई लहर के बीच मास्क जरूरी करने वाला पहला राज्य बना कर्नाटक
Share:

चीन में कोरोना से मची तबाही और भारत में नई लहर आने की आशंकाओं के बीच देश में बीते एक सप्ताह में केसों में 11 फीसदी का इजाफा हुआ है।आपको बता दें कि नए केसों की संख्या के हिसाब से देखें तो यह आंकड़ा बहुत ज्यादा नहीं है। बीते रविवार को समाप्त हुए वीक में 1,219 नए कोरोना केस पाए गए हैं, जबकि उससे पहले के सप्ताह में 1103 केस ही मिले थे। वहीं जिन राज्यों में थोड़ा इजाफा दिखा है, उनमें कर्नाटक, तेलंगाना, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। वैसे अब यह भी नहीं कहा जा सकता कि यह इजाफा नई लहर का संकेत है या फिर टेस्टिंग बढ़ाए जाने के चलते संख्या अधिक हो गई है।

कोरोना के खिलाफ मॉक ड्रिल आज, दूसरी बूस्टर डोज को मिलेगी मंजूरी

आपको बता दें कि बीते एक सप्ताह में कोरोना मरने वाले लोगों की संख्या भी मामूली तौर पर बढ़ी है। जी दरअसल बीते रविवार को समाप्त वीक में 20 लोगों की मौत कोरोना से हुई है, जबकि उससे पहले यह आंकड़ा 12 का ही था। जी हाँ और कोरोना के नए सब-वैरिएंट बीएफ.7 की वजह से चीन में कोहराम है। यहाँ हर दिन करीब 10 लाख केस पाए जा रहे हैं और 5000 से ज्यादा मौतें हो रही हैं। चीन के हाल को देखते हुए भारत, पाकिस्तान समेत कई पड़ोसी देश सतर्क हैं। जी हाँ और भारत के लिए चिंता की बात यह भी है कि अमेरिका, जापान और इटली जैसे देशों में भी केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इन मुल्कों में बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं और आवागमन भी काफी ज्यादा है।

इसी के चलते भारत में काफी सतर्कता बरती जा रही है। आपको बता दें कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते सप्ताह कोरोना को लेकर मीटिंग बुलाई थी और फिर हेल्थ मिनिस्टर की बैठक के बाद कुछ गाइडलाइंस भी राज्यों को जारी की गई हैं। इसके तहत टेस्टिंग में इजाफा करने, बूस्टर डोज की संख्या बढ़ाने औऱ मास्क लगाने के लिए लोगों से अपील करना शामिल है। आपको यह भी बता दें कि कर्नाटक देश का पहला राज्य है, जहां पर मास्क लगाना सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्य कर दिया गया है। यहाँ रेस्तरां, बार और सिनेमा घर जैसे स्थानों पर मास्क लगाना जरूरी होगा, हालांकि ऐसा न करने वालों पर जुर्माने का प्रावधान नहीं किया गया है।

'दुनिया भर में कोरोना मचाएगा कोहराम, मरेंगे लाखों लोग', वैज्ञानिकों का दावा

कोरोना वैक्सीन के नाम पर बीवी ने लगवा दिया नामर्दी का इंजेक्शन, आगे जो हुआ सुनकर उड़ जाएंगे होश

खांसी के ये दो लक्षण बताएंगे कोविड है या नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -