'दुनिया भर में कोरोना मचाएगा कोहराम, मरेंगे लाखों लोग', वैज्ञानिकों का दावा
'दुनिया भर में कोरोना मचाएगा कोहराम, मरेंगे लाखों लोग', वैज्ञानिकों का दावा
Share:

चीन में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने हर किसी को हैरान किया हुआ है। इस बार एक बार फिर से महामारी का डर पैदा हो चूका है। आपको बता दें कि तेजी से फैलते वायरस ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। इस समय चीन, जापान, साउथ कोरिया और अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जी हाँ और अमेरिका के महामारी वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी और भी डराने वाली है। जी दरअसल अगर हम वैज्ञानिकों की मानें तो चीन और दुनिया के अन्य देशों में फिर कोरोना की नई लहर कोहराम मचाएगी। केवल यही नहीं बल्कि ऐसा कहा गया है अगले तीन महीनों में कोरोना की चपेट में लाखों जिदंगियां तबाह भी होंगी। इस समय भारत में भी कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है।

कोरोना से आपको बचाएगा आंवला, लड्डू से लेकर सॉस तक बनाकर खाएं

जी हाँ और हर जगह मास्क को लेकर लोगों को फिर से जागरुक किया जाने लगा है। विदेश आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है। आपको बता दें कि कोरोना से फिर तबाही की बात अमेरिका के पब्लिक हेल्थ साइंटिस्ट डॉक्टर एरिक फीगल डिंग ने किया है। जी दरअसल उन्होंने ट्वीट किया कि पाबंदियां हटते ही चीन के अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। अगले तीन महीनों में कोरोना दुनिया की 10 फीसदी आबादी और चीन की 60 फीसदी से अधिक आबादी को संक्रमित करेगी। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने अपने दावे में कहा कि कोरोना इस बार भी लाखों लोगों की जान ले सकता है। दुनिया अभी महामारी की शुरुआत देख रही है।

इसके अलावा अपने दावे में फीगल-डिंग ने आगे कहा कि भारी डिमांड के चलते सीवीएस और वालग्रीन्स जैसी कंपनियों ने दर्द और बुखार की दवाओं की बिक्री रोक दी है। वालग्रीन्स कंपनी ने कहा कि डिमांड में तेजी की वजह से और जमाखोरी रोकने के लिए दवाओं की ब्रिकी के लिए गाइडलाइंस जारी की है। एक व्यक्ति एक बार में सिर्फ छह खुराक ही खरीद सकेगा। आपको बता दें कि बुखार और सर्दी की दवा चीन में लगभग गायब हो चुकी है। इस समय यहाँ आलम यह है कि मामूली इबुप्रोफेन दवा भी मेडिकल स्टोर से नदारद है। यहाँ दवा न मिलने पर लोग इबुप्रोफेन कंपनियों के कारखाने तक पहुंच जा रहे हैं। दुकानों पर दवा पहुंचने से पहले ही खत्म हो जा रही है।

कोरोना वैक्सीन के नाम पर बीवी ने लगवा दिया नामर्दी का इंजेक्शन, आगे जो हुआ सुनकर उड़ जाएंगे होश

खांसी के ये दो लक्षण बताएंगे कोविड है या नहीं

बिहार: बोधगया में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी यात्री पाए गए संक्रमित, किए गए आइसोलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -