कोरोना के खिलाफ मॉक ड्रिल आज, दूसरी बूस्टर डोज को मिलेगी मंजूरी
कोरोना के खिलाफ मॉक ड्रिल आज, दूसरी बूस्टर डोज को मिलेगी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: चीन में हाहाकार के बाद कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर भारत सरकार भी अलर्ट हो चुकी है। जी हाँ, वहीं अब इसके लिए केंद्र और राज्य की सरकारों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। आपको बता दें कि दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में कोविड-19 मामलों में किसी भी बढ़ोतरी की स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों की तैयारियों की पड़ताल करने के लिए आज एक मॉक ड्रिल किया जाएगा। जी हाँ और इसको लेकर केंद्र ने बीते सोमवार को एडवाइजरी भी जारी किया था। दूसरी तरफ डॉक्टरों ने केंद्र को सलाह दी है कि कोरोना से बचाव के लिए दूसरी बूस्टर डोज को मंजूरी दें।

डरना नहीं है, 98% भारतीयों में हैं कोरोना को झेलने की ताकत!

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह मॉक ड्रिल स्वास्थ्य सुविधा, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर बेड, डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स, आयुष डॉक्टरों की उपलब्धता को परखने का काम करेगा। जी हाँ और इस दौरान आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ता की भी जानकारी जुटाई जाएगी। आपको बता दें कि बीते सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। मनसुख मंडाविया ने कोरोना के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के साथ वर्चुअल बैठक की थी। जी हाँ और इस दौरान उन्होंने कहा था कि मंगलवार यानी आज पूरे देश में सभी कोविड अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। इस ड्रिल में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे।

'ईसा मसीह के कारण बचे हैं भारतीय', कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य निदेशक का चौकाने वाला दावा

दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीते सोमवार को कहा कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की स्थिति में अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता समेत अन्य तैयारियों का आकलन करने के लिए 27 दिसंबर को मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। इसी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के 196 नए मामले सामने आये, जबकि उपचाराधीन मामले मामूली रूप से बढ़कर 3,428 हो गए। ऐसे में मंत्री ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कोविड के मामले बढ़ने के मद्देनजर देशभर के विभिन्न हवाईअड्डों पर कोविड-19 की बिना क्रम के जांच शुरू कर दी गई है।

दिल्ली में कोरोना से टेंशन, विदेश से आए 2 यात्री एयरपोर्ट पर मिले संक्रमित

3 देशों में तबाही मचा रहा कोरोना संक्रमण, बेकाबू हुए हालात

कोरोना के प्रकोप से घबराना नहीं है, MK स्टालिन की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -