11 चिन्हित सेक्टरों के उद्योगों को अनुमति की आवेदन प्रक्रिया शुरू
11 चिन्हित सेक्टरों के उद्योगों को अनुमति की आवेदन प्रक्रिया शुरू
Share:

कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए जारी लॉकडाउन की अवधि में उद्योगों को खोलने के लिए शनिवार से उद्योग विभाग में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
सरकार ने प्रदेश में 11 चिन्हित सेक्टरों के उद्योगों को ही उत्पादन शुरू करने की अनुमति देने पर सहमति जताई है। इन क्षेत्रों के पूरे प्रदेश में स्थापित उद्योगों को 20 अप्रैल से खोलने के लिए अनुमति पाने को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीन मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया है। वहीं इस बीच 11 अलग-अलग सेक्टर के उद्योगों को खोलने के लिए 20 अप्रैल के बाद छूट दी जानी है। उद्योगों को खोलने के लिए कोविड 19 की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा।उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल ने बताया कि 20 अप्रैल के बाद चिन्हित सेक्टर के उद्योगों को उत्पादन शुरू करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  शनिवार से investuttarakhand.com पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी उद्योगों को इसी पोर्टल पर आवेदन करना होगा। जिसके बाद जिलाधिकारी के माध्यम से अनुमति दी जाएगी।आपकी बता दें कि लॉक डाउन से प्रदेश में 60 हजार से अधिक एमएसएमई और तीन सौ से अधिक बड़े उद्योग बंद हैं। आवश्यक वस्तुओं का उत्पादन करने वाले एक हजार उद्योगों को ही सरकार ने उत्पादन शुरू करने की सहमति जताई है।

मौत के कुएं में धकेल रहा कोरोना, हिलाकर रख देगा यह आंकड़ा

जानिये Zoom एप अकाउंट को डिलीट करने का आसान तरीका

सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, इनामी नक्सली की जीवन लीला हुई समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -