सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, इनामी नक्सली की जीवन लीला हुई समाप्त
सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, इनामी नक्सली की जीवन लीला हुई समाप्त
Share:

भारत के राज्य छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शनिवार को बताया कि सुकमा जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली पोड़ियम कामा उर्फ नागेश को मार गिराया. वही, सुंदरराज ने बताया कि पुसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिंतलनार और मुंडवाल गांव के जंगलों में ओडिशा के कुछ माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. सूचना के बाद शुक्रवार को पुसपाल थाना से सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था.

कोरोना हॉटस्पॉट को लेकर ICMR ने जारी की गाइडलाइन, जानिए किन लोगों का होगा टेस्ट

इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल जब चिंतलनार, मुंडवाल के जंगल में थे, तभी नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए.

डाक विभाग का बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमित कर्मचारी को देगा 10 लाख मुआवज़ा

अपने बयान में सुंदरराज ने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से एक नक्सली का शव, एक .315 बोर बंदूक तथा पिट्ठू जिसमें से एक टिफिन बम, दो हेंड ग्रेनेड, तीन डेटोनेटर, तार, नक्सल पर्चा, नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में अन्य नक्सलियों के घायल होने की भी संभावना है. साथ ही, उन्होंने बताया कि मृत नक्सली की पहचान पोड़ियम कामा उर्फ नागेश के रूप में हुई है, जो नक्सली संगठन ‘आंध्र-ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी’ में एरिया कमेटी सदस्य (एसीएम) के पद पर सक्रिय था.

इंदौर तीसरी बार शर्मसार, कोरोना वारियर्स पर फिर हुआ हमला

राहुल गाँधी का बड़ा बयान, कहा - कोरोना महामारी भी और एक मौका भी...

लॉकडाउन: मजदूरों को घर भेजने का इंतज़ाम करे सरकार, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -