इस जानलेवा बीमारी की अनदेखी बन सकती है मौत का कारण
इस जानलेवा बीमारी की अनदेखी बन सकती है मौत का कारण
Share:

महामारी कोरोना और लॉकडाउन के बीच टीबी और हैजा जैसी बीमारियों की अनदेखी परेशानी का कारण हो सकती हैं. लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस (COVID-19) से जितने लोगों की जिंदगी बचाई गई है, उतने लोगों की मौत इस दौरान टीबी और हैजा जैसी बीमारियों की अनदेखी के कारण हो सकती है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के हवाले से यह जानकारी दी है. 

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 13 हज़ार के पार, 261 लोग गँवा चुके हैं जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हैदराबाद के इंडियन इंस्टीटूट्स ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर वी रमन्ना धारा ने कहा कि टीबी कुपोषण और हैजा जैसी गरीबी से संबंधित बीमारियों से हुई मौतों पर ध्यान देना होगा, जिसपर देश में जारी लॉकडाउन की वजह किसी का ध्यान नहीं है. लॉकडाउन से जितनी जिंदगियां बची हैं उतने ही लोगों की मौत इन बीमारियों से हो सकती है. 

सीएम योगी का बड़ा आदेश- यूपी में कल से खुलेंगे सभी सरकारी दफ़्तर

इसके अलावा कोरोना वायरस की परिस्थिति का मूल्यांकन करते हुए कहा कि केस तेजी से बढ़ रहे हैं. अनुमान था कि मई के अंत भारत में एक लाख से ज्यादा मामले होंगे, लेकिन शनिवार को ही आंकड़ा 1,25,000 पार कर गया. हालांकि,  कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या स्थिर है. बता दें कि भारत में संक्रमण काफी तेज रफ्तार से बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भरत में कोरोना के 1,31, 868 मामले सामने आ गए हैं.इनमें से 73,560 एक्टिव केस हैं, 54,440 लोग ठीक हो गए हैं और 3867 लोगों की मौत हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के 6767 नए मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की मौत हुई है. लगातार तीसरे दिन छह  हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

अनोखा कोरोना वारियर, जो करता है संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार

बिहार में मिले कोरोना के 83 नए मामले, 2500 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

कोरोना से जंग के लिए 'नाथ' परिवार ने खोला खज़ाना, दिए 50 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -