चीन के अस्पताल में चाक़ू लेकर घुसा शख्स, 10 लोगों को मार डाला, कई घायल
चीन के अस्पताल में चाक़ू लेकर घुसा शख्स, 10 लोगों को मार डाला, कई घायल
Share:

बीजिंग: चीन में एक दुखद घटना सामने आई, जब चाकू से लैस एक व्यक्ति ने एक अस्पताल में नरसंहार किया, जिसमें 23 लोगों को निशाना बनाने जाने की खबर है। हमला मंगलवार, 7 मई, 2024 को सुबह 11 बजे के आसपास हुआ, जिसमें लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रारंभ में, चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि कम से कम 10 लोग मारे गए या गंभीर रूप से घायल हो गए। 

हालाँकि, स्थानीय मीडिया और अन्य स्रोतों का कहना है कि हमले में 23 लोगों को निशाना बनाया गया, जिसके परिणामस्वरूप दो की मौत हो गई। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। यह हमला दक्षिण-पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत में स्थित जेनक्सिओनग काउंटी में हुआ, जो लाओस, म्यांमार और वियतनाम के साथ सीमा साझा करता है। युन्नान चीन के सबसे गरीब प्रांतों में से एक है और तस्करी गतिविधियों के लिए जाना जाता है, खासकर मेकांग नदी के माध्यम से, जिसे मादक पदार्थों की तस्करी के लिए एक सुरक्षित मार्ग माना जाता है।

यह घटना जेनक्सिओनग काउंटी के एक अस्पताल में हुई। सरकारी समाचार साइट द्वारा प्रकाशित तस्वीरों में अस्पताल की लॉबी में चाकू लिए एक व्यक्ति को डंडा लिए हुए दूसरे व्यक्ति से भिड़ते हुए दिखाया गया है, साथ ही घटनास्थल पर पहुंचने वाले पुलिस अधिकारियों की तस्वीरें भी हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, हमले में झाओतोंग शहर के जेनक्सिओनग काउंटी में पीपुल्स हॉस्पिटल को निशाना बनाया गया। हालाँकि हमलावर शुरू में भाग निकला, लेकिन बाद में चीनी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। एक स्थानीय निवासी ने मीडिया को बताया, "हमला सुबह 11 बजे के आसपास हुआ... घायल व्यक्तियों की वास्तविक संख्या निर्धारित करने के प्रयास अभी भी जारी हैं।"

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चीन हथियारों पर सख्ती से प्रतिबंध लगाता है, जिसके परिणामस्वरूप बंदूक से संबंधित अपराध कम होते हैं। हालाँकि, हाल के वर्षों में चाकूबाजी से जुड़े अपराधों की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। पिछले अगस्त में, मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति ने युन्नान में चाकू से हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप दो लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। एक महीने पहले, दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक किंडरगार्टन में चाकू से किए गए हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी और एक घायल हो गया था।

इतिहास में सबसे घातक चाकू से हमला 2014 में चीन के युन्नान में हुआ था, जब हमलावरों ने कुनमिंग में शरणार्थियों पर हमला किया था। चीन ने इसे एक आतंकवादी घटना घोषित कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप 33 मौतें हुईं और 133 घायल हुए, जो चाकू से संबंधित सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक थी।

क्या चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया ? BCCI ने दिया जवाब

पीएम मोदी के आरोपों पर लालू यादव ने लगा दी मुहर ! मुस्लिमों को पूरा आरक्षण देने के बयान पर मचा सियासी घमासान

'राम मंदिर बेकार है, उसका नक्शा ही सही नहीं..', सपा नेता रामगोपाल यादव के बयान पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -