सीएम योगी का बड़ा आदेश- यूपी में कल से खुलेंगे सभी सरकारी दफ़्तर
सीएम योगी का बड़ा आदेश- यूपी में कल से खुलेंगे सभी सरकारी दफ़्तर
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. हालांकि, लॉकडाउन के चौथे चरण में जनता को काफी रियायतें भी दी गई हैं. दरअसल, यह ढील इसलिए दी गई है क्योंकि कोरोना के साथ ही साथ सरकारों को देश की इकॉनमी को भी पटरी पर बनाए रखने के काम करने थे. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है जिसके तहत अब सोमवार से राज्य  सभी सरकारी कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जाएंगे.

सरकारी कार्यालयों को पचास फीसदी कर्मचारियों के साथ शुरू करने का यह आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है. आदेश के अनुसार, अब सरकार से संबंधित सभी दफ्तर खुलेंगे. इसके लिए 3 शिफ्ट में वक़्त का आवंटन भी किया गया है. नई व्यवस्था के अनुसार, सरकारी दफ्तरों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा.

आदेश में लिखा गया है कि विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष अपने दफ्तर में काम कर रहे कर्मचारियों का रोस्टर कुछ इस प्रकार से बनाएं ताकि सभी कर्मी अलटरनेट दिवस में दफ्तर आएं, किन्तु इस वजह से शासकीय काम में किसी तरह का व्यवधान ना पैदा हो. इसके साथ ही  इस बात पर भी जोर दिया गया है कि प्रत्येक कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करें.

कोरोना से कराह रहा अमेरिका और आपातकाल के बीच गोल्फ खेल रहे ट्रम्प

रिलायंस : जल्द निकल सकता है कंपनी के पुराने विवाद का हल

महंगी हो सकती है इंश्योरेंस पॉलिसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -