उत्तराखंड में अब भी जारी है कोरोना का कहर, सामने आ रहे लगातार मामले

Aug 02 2020 01:53 PM
उत्तराखंड में अब भी जारी है कोरोना का कहर, सामने आ रहे लगातार मामले

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड संक्रमण के मामलों की रफ्तार और भी तेज होता जा रहा है. शनिवार को मैदान से लेकर पहाड़ तक कोरोना संक्रमण का प्रभाव देखने को मिला है. चमोली को छोड़ कर बाकी 12 जिलों में कोरोना के आने मामले सामने देखें को मिले है. प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 3 हजार पहुंच गई है. हरिद्वार जिले में सबसे अधिक 926 एक्टिव केस पाए गए है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि उत्तराखंड में  कोरोना संक्रमण का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था. अनलॉक-2 (1 से 31 जुलाई) में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की गति और भी तेज हो गई. वहीं, अब रोजाना कोरोना संक्रमण के मरीजों की जान के मामले भी सामने आ रहे हैं. हालांकि, अभी तक प्रदेश में हुई संक्रमितों की जान जाने का कारण केवल कोरोना ही नहीं था. 

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को मैदानी जिले में नैनीताल, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और देहरादून के साथ ही पर्वतीय जिलों में भी कोरोना संक्रमित केस पाए गए है. चमोली जिले में कोई भी संक्रमण का मामला सामने नहीं खाया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार देर शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 7400 से अधिक हो चुका है. इसमें 4330 मरीज ठीक हो चुके हैं. सक्रिय मामले तीन हजार पहुंच गए हैं.

गोमांस के शक में मुस्लिम युवक को हथोड़े से पीटा, ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

बेंगलुरु में 1200 से ज्यादा अवैध इमारत किए गए चिह्नित

टू व्हीलर्स के लिए केवल BIS Certified हेलमेट अनिवार्य, सरकारी कवायद शुरू