बेंगलुरु में 1200 से ज्यादा अवैध इमारत किए गए चिह्नित
बेंगलुरु में 1200 से ज्यादा अवैध इमारत किए गए चिह्नित
Share:

बेंगलूरु: बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने उसकी जमीन पर एक जून साल 2008 के बाद इललीगल रूप से बनाए गए 1200 से ज्यादा भवन चिह्नित किए गए है. बीडीए के आयुक्त एचआर महादेव के अनुसार एचएसआर ले आउट में 515 तथा पिल्लना गार्डन इलाके में 695 अवैध भवन चिन्हित किए गए है. अन्य डिपार्टमेंट्स में भी ऐसे इमारत को चिन्हित किया जा रहा है.

प्रदेश सरकार के आदेश के मुतबिक इमारत मालिकों से जुर्माना लेकर इन भवनों को लीगल किया जाएगा. प्रदेश सरकार के अध्यादेश के बाद बीडीए की तरफ से जारी आदेश के तहत बिस गुणा तीस वर्गफीट भूखंड पर बने इमारतों को बाजार दर का 10 प्रतिशत, 30 गुणा 40 वर्गफीट भूखंड के लिए 25 प्रतिशत, 60 गुणा 40 भूखंड के लिए 40 प्रतिशत तथा 50 गुणा 80 वर्गफीट भूखंडों पर भवनों को 50 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा.

इस बारें में आयुक्त ने बोला कि शहर के सभी 64 ले आउट में ऐसे इमारतों को चिन्हित करने की प्रोसेस काफी लंबी है. यह काम शीघ्र पूरा करने के लिए तकनीक की मदद ली जा रही है. सभी लेआउट्स के कर्नाटक रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन केंद्र के जरिए एरियल सर्वेक्षण से मैप्स तैयार किए जा रहें है. इन मैप्स से बीडीए की अधिग्रहित भूमि पर अवैध रुपए बने भवनों को चिन्हित करना आसान होगा.

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

मुझसे शादी करो वरना दुष्कर्म का केस कर दूंगी.... 19 वर्षीय छात्र को 10 साल बड़ी युवती की धमकी

आज अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -