उत्तराखंड में आज मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

May 22 2020 05:32 PM
उत्तराखंड में आज मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश में शुक्रवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसमें देहरादून जनपद में तीन और ऊधमसिंह नगर जनपद के जसपुर के दो संक्रमित मरीज हैं। प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा डेढ़ सौ के पार हो गया है। प्रदेश में कुल संक्रमित 151 हो गए हैं।गुरुवार को प्रदेश में 16 नए संक्रमित मरीज और बुधवार देर रात देहरादून और टिहरी में चार संक्रमित मिले। इसी के साथ अकेले देहरादून जनपद में ही आंकड़ा 54 पर पहुंच गया है। प्रदेश में 56 मरीज सही हो चुके हैं।वहीं आज देहरादून से रायपुर छत्तीसगढ़ के 932 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल श्रमिक ट्रेन रवाना हो गई है। यह ट्रेन 11 कोच की है। हरिद्वार से इसमें तीन कोच और जोड़े जाएंगे। जिनमें 246 से ज्यादा श्रमिक बैठ सकेंगे। मजदूरों का किराया छत्तीसगढ़ सरकार ने रेलवे को दिया है। किसी भी श्रमिक को टिकट का पैसा नहीं देना पड़ा।देहरादून की गुरु रोड सीलकोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन ने देहरादून की गुरु रोड को सील कर दिया है। 

इसके अलावा यहां अग्रिम आदेश तक लोग पूरी तरह से कॉलोनी के अंदर ही रहेंगे। इस दौरान क्षेत्र के बैंक, दुकानें और अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि इस इलाके में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई प्रशासन कराएगा। परिवार का एक सदस्य खरीदारी के लिए बाहर निकल सकता है।मोबाइल वैन के जरिए दूध की सप्लाई की जाएगी। नगर निगम को क्षेत्र की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही मुनादी कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस इलाके की बैरिकेडिंग करेगी।सीएमओ को सामुदायिक स्वास्थ्य पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कोई इमरजेंसी है तो कॉलोनी के लोग पुलिस के टोल फ्री नंबर 112 पर संपर्क कर सकते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद देहरादून की निरंजनपुर मंडी बंदगुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद देहरादून की निरंजनपुर मंडी बंद कर दी गई है। पूरी मंडी को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया चल रही है। सभी दुकानों और गोदामों को सैनिटाइज किया जा रहा है।गुरुवार को मंडी में एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार तक के लिए मंडी को बंद किया जा रहा है।पहले पीड़ित की दुकान के दोनों तरफ की पांच-पांच दुकानों को बंद किया गया। इसके अलावा अन्य सभी दुकानों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। इस दौरान बाजार में फल सब्जियों की कमी न हो, इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंडी अब मंगलवार से ही खुलेगी।

वंदे भारत मिशन के तहत पहला विमान पहुंचा जयपुर, 138 प्रवासी भारतीय पहुंचे स्वदेश

बैंक में शाखा प्रबंधक ने नहीं लगाया था मास्क, कटा चालान

मात्र 5,000 में इस कार को ला सकते है अपने घर