रोहतक की महिला ने दिल्ली में तोड़ा दम, कोरोना से थी पीड़ित
रोहतक की महिला ने दिल्ली में तोड़ा दम, कोरोना से थी पीड़ित
Share:

चंडीगढ़: हर दिन लोगों के दिलों में खौफ बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस आज इस कदर बढ़ चुका है की लोगों की जान का दुश्मन होता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के संक्रमण में आने से दुनियाभर में हजारों लोगों की मौत हो जाती है, तो वहीं इस वायरस के कारण आज कई लाख लोग संक्रमित भी हो चुके है. वहीं डॉक्टर्स इस बीमारी और महामारी से लड़ने का अथक प्रयास कर रहे है. जंहा अब भी यह नहीं कहा जा सकता है कि  इस वायरस कब तक निजात मिल सकता है. हरियाणा के रोहतक निवासी एक महिला की दिल्ली में मौत हो गई है. संबंधित महिला कोरोना वायरस से ग्रस्त बताई गई है. इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के पांच नए मामले भी सामने आए हैं. इनमें तीन मामले नूंह व एक-एक मामला करनाल और गुरुग्राम का है. जिसके बाद प्रदेश में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या 44 हो गई है. गत दिवस भी अंबाला निवासी एक बुजुर्ग की इसी वायरस से मौत हो गई थी.

अब तक कोरोना वायरस के गुरुग्राम में 15, फरीदाबाद में 6, पानीपत में चार सिरसा में 3, पंचकूला में 2, अंबाला में 3, हिसार में 1, पलवल में 4, नूंह में 3 और सोनीपत, करनाल, रोहतक में एक-एक मामला सामने आ चुका है. इसी के साथ 17106 लोगों को मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा गया है. जिनकी संख्या गत दिवस की अपेक्षाकृत बहुत ज्यादा बढ़ गई है. 427 लोग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में सीधे आए हैं. कुल 1325 सैंपल में से 938 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. जबकि 343 लोगों की सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है. 383 संदिग्ध मरीज ऐसे हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है. इसके साथ ही कुल कोरोना वायरस मरीजों में से 14 लोग ठीक भी हो चुके हैं. 

स्वास्थ्य महकमे के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा अपनाई गई बहुआयामी रणनीति के परिणामस्वरूप, हम अभी तक राज्य में कोविड-19 के स्टेज-3 (सामुदायिक प्रसारण) की स्थिति को रोकने में सफल रहे हैं. वर्तमान में हम स्टेज-2 में हैं, जिसमें अब तक 44 मामले राज्य में पॉजिटिव पाए गए हैं और इनमें से ज्यादातर मामले ऐसे हैं, जिनका यात्रा इतिहास है या वे किसी नॉवेल कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हैं.

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मी पर हमला करने वालों में से चार आरोपी पर लागू हुआ NSA कानून

लॉकडाउन के दौरान सामूहिक नमाज़ रोकने गई पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

कोरोना को लेकर व्हाट्सएप भड़काऊ मैसेज करना पड़ा भारी, एडमिन सहित 2 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -