कोरोना को लेकर व्हाट्सएप भड़काऊ मैसेज करना पड़ा भारी, एडमिन सहित 2 गिरफ्तार
कोरोना को लेकर व्हाट्सएप भड़काऊ मैसेज करना पड़ा भारी, एडमिन सहित 2 गिरफ्तार
Share:

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रम फैला रहे 2 आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा है. ये लोग व्हाट्सएप ग्रुप पर साम्प्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने वाले मैसेज फॉरवर्ड कर रहे थे. जिसके बाद बादलपुर पुलिस ने ग्रुप एडमिन और प्रसारित करने वाले आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करते हुए आज अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने दोनों से दो मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं.

दरअसल, थाना बादलपुर क्षेत्र के वकील युसुफ ने 'जय हिन्द' नाम का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है. जिसमें थाना बादलपुर पर तैनात उपनिरीक्षक सुनील कुमार और जिले के कई दूसरे अफसरों को भी जोड़ा. 2 अप्रैल को व्हाट्सएप ग्रुप के एक सदस्य ने कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने और साम्प्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने के मकसद से एक मैसेज व वीडियो शेयर किया, साथ ही अधिक से अधिक शेयर करने की अपील की. जिसके बाद ग्रुप में जुड़े पुलिस अधिकारियों ने फ़ौरन मामले का संज्ञान लिया और कार्रवाई के आदेश दिए.

पुलिस की गिरफ्त में आया व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन युसुफ खान ग्राम सादौपुर थाना बादलपुर का निवासी है. साथ ही सदस्य फिरोज खान पुत्र अनवर खान निवासी लुहारली थाना दादरी को भी जेल में डाल दिया गया है. आरोपियों के खिलाफ अपराध संख्या 98/20 धारा 153बी भादवि व 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दरभंगा डीएम को जान से मारने की धमकी, 2 लाख के इनाम का ऐलान

लॉक डाउन: 1000 रुपए में बेच रहा था 100 रुपए का क्वार्टर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुपरहिट शो CID इस दिन होगा टीवी पर प्रसारित

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -