कोरोना की दहशत, स्थगित हुए UPSC सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू और EPFO के एग्जाम

Apr 20 2021 03:20 PM
कोरोना की दहशत, स्थगित हुए UPSC सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू और EPFO के एग्जाम

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की वजह से संघ लोक सेवा आयोग ने कोरोना के कारण 26 अप्रैल से आरंभ होने जा रहे सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू स्थगित कर दिए हैं। इसके साथ ही 9 मई, 2021 को होने जा रही EPFO इंफोर्समेंट ऑफिसर, अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। आयोग ने ताजा नोटिस जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों, कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन में इंटरव्यू और भर्ती परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं होगा।

इसके साथ ही आयोग ने 20 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच होने वाले IES, ISS परीक्षा 2020, इंडियन इकोनॉमिक सर्विस, इंडियन स्टैटिस्किल सर्विस एग्जामनेशन 2020 को भी अगले आदेश तक टाल दिया है।  आयोग ने कहा है कि जहां भी भर्ती परीक्षाएं और इंटरव्यू होने हैं और जहां उम्मीदवारों व सलाहकारों को सफर करना है, वहां की स्थितियों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी। भर्ती परीक्षाओं और इंटरव्यू का रिवाइज्ड शेड्यूल UPSC की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। स्थगित की गईं परीक्षाओं और इंटरव्यू आरंभ होने से 15 दिन पहले उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा।

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू 26 अप्रैल से 18 जून 2021 तक आयोजित होने वाले थी। इंटरव्यू UPSC ऑफिस, धौलपुर हाऊस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली में होने हैं। कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनज़र आयोग ने गत वर्ष की तरह इस बार भी उम्मीदवारों को हवाई यात्रा जितने किराये का भुगतान करने की बात कही थी।

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन