रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन
रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सोमवार को वित्तीय क्षेत्र के पारिस्थितिकी तंत्र में परिसंपत्ति पुनर्निर्माण कंपनियों (ARCs) के कामकाज की व्यापक समीक्षा करने के लिए एक समिति का गठन किया और बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उन्हें सक्षम करने के लिए उपयुक्त उपायों की सिफारिश की। छह सदस्यीय समिति की अध्यक्षता भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक सुदर्शन सेन करेंगे। 

अन्य सदस्य हैं आईसीआईसीआई बैंक ईडी विशाखा मुल्ले, एसबीआई के डिप्टी एमडी आरएन प्रसाद, ईवाई पार्टनर अबीजर दीवानजी, एमडीआई के अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रोहित प्रसाद और सीए आर आनंद पैनल अपनी पहली बैठक के तीन महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। इस महीने की शुरुआत में, रिजर्व बैंक ने ARCs के कामकाज की व्यापक समीक्षा करने के लिए एक समिति गठित करने की घोषणा की थी। 

समिति के संदर्भ की शर्तों के अनुसार, पैनल ARCs पर लागू मौजूदा कानूनी और नियामक ढांचे की समीक्षा करेगा और ARCs की प्रभावकारिता में सुधार के उपायों की सिफारिश करेगा। यह इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) सहित स्ट्रेस्ड एसेट्स के रिज़ॉल्यूशन में ARCs की भूमिका की भी समीक्षा करेगा, और सिक्योरिटी रसीदों के लिक्विडिटी और ट्रेडिंग में सुधार के लिए सुझाव देगा।

कोरोना योद्धाओं को अब नहीं मिलेगा 50 लाख का बीमा कवर, केंद्र ने कहा- जल्द लाएंगे नई योजना

रिलीज हुआ ‘रामयुग’ का फर्स्ट लुक, अमिताभ बच्चन की आवाज में होगी हनुमान चालीसा

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच पलायन करने को मजबूर प्रवासी श्रमिक, बस स्टैंड पर लगी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -