राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज
राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज
Share:

एक महीने पहले के 35,000 मामलों से एक दिन पहले 2.61 लाख तक नए मामलों में 7x की छलांग लगाते हुए, बोफो सिक्योरिटीज के विश्लेषकों ने कहा कि वे और भी अधिक चिंतित हैं। इसके आधार मामले में, ब्रोकरेज ने कहा कि यह जीवीए आधार पर 6.4 प्रतिशत संकुचन के बाद वित्त वर्ष 22 में सकल मूल्य वर्धित वृद्धि में 9 प्रतिशत की वृद्धि को देखता है। यह देखा जाना बाकी है कि अगर कोरोना मामलों की यह दूसरी लहर गंभीर राष्ट्रीय-स्तर के लॉकडाउन के बिना चलती है, तो राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है।

उच्च आर्थिक लागत को देखते हुए, हम केंद्र और राज्य सरकारों से उम्मीद करते हैं। कोरोना नियमों, रात के कर्फ्यू और स्थानीयकृत लॉकडाउन के कड़ेपन के साथ प्रसार को रोकने की कोशिश करने के लिए, "यह कहा। यह ध्यान दिया जा सकता है कि पहले से ही, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आश्वासन दिया है कि राष्ट्रीय तालाबंदी लागू नहीं की जाएगी। दलाली ने कहा कि 29 राज्यों में से 10 में से तीन-चौथाई से अधिक मामले आ रहे हैं, और यह भी उल्लेख किया गया है कि कई राज्यों ने कड़े प्रतिबंधों की घोषणा करने में महाराष्ट्र की अगुवाई की है। इसने कहा कि अब तक केवल 1.2 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक के साथ टीका लगाया गया है, जबकि 7.8 प्रतिशत को पहली खुराक मिली है। 

2021 के अंत तक, यह उम्मीद करता है कि 34 प्रतिशत आबादी टीकाकरण करवाएगी, जिसे इसे भालू का परिदृश्य कहा जाता है। रूस के नए क्लीयर किए गए स्पुतनिक वैक्सीन का मजबूत उठाव टीकाकरण को 40 प्रतिशत या मध्यम परिदृश्य तक ले जा सकता है।

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन

कोरोना महामारी के कारण कंपनियों की कार्यशील पूंजी प्रबंधन पड़ रहा प्रभाव: EY

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -