IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई
IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई
Share:

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते कहर के बीच अस्पतालों में ऑक्‍सीजन की किल्लत की खबरों के बीच सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राज्यों को अपनी रिफाइनरी में उत्पादित ऑक्सीजन को चिकित्सा ऑक्सीजन के रूप में मुहैया कराना शुरू कर दिया है।

इससे पहले प्राइवेट सेक्टर की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने भी महाराष्ट्र को ऑक्‍सीजन की सप्लाई आरंभ की है। IOC ने बयान में कहा कि उसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के अलग अलग अस्पतालों को मुफ्त में 150 टन ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू कर दी है। कंपनी ने कहा कि जीवन रक्षक चिकित्सा ग्रेड ऑक्सीजन की पहली खेप नई दिल्ली के महा दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट हॉस्पिटल को भेजी गई है।

IOC ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच चिकित्सा ऑक्सीजन की डिमांड तेजी से बढ़़ी है। ऐसे में उसने अपनी मोनो एथेलीन ग्लाइकोल (MEG) इकाई में इस्तेमाल होने वाली उच्च शुद्धता की ऑक्सीजन को हरियाणा की पानीपत रिफाइनरी और पेट्रोरसायन परिसर में चिकित्सा ग्रेड की तरल ऑक्सीजन में तब्दील किया है। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन ने भी अलग से जारी किए गए बयान में कहा है कि उसने फ्री में 100 टन ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की है। 

रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन

कोरोना महामारी के कारण कंपनियों की कार्यशील पूंजी प्रबंधन पड़ रहा प्रभाव: EY

आईपीओ: ग्लेनमार्क फार्मा एक शेयर में हुआ बड़ा परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -