150 दिनों में कोरोना के सबसे कम संक्रमित मामले आए सामने, 3.63 लाख तक पहुंचे एक्टिव केस

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना के 36,571 नए केस सामने आए हैं। इसके पश्चात् एक्टिव मामलों की संख्या 3,63,605 हो गई है। ये संख्या बीते 150 दिनों में सबसे कम है। इससे पूर्व बृहस्पतिवार को देश में कोरोना के 36,401 नए केस सामने आए थे। वहीं ICMR की तरफ से दी गई खबर के अनुसार, 19 अगस्त तक 50,26,99,702 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी हैं। वहीं 19 अगस्त को ही 18,86,271 लोगों के नमूनें टेस्ट किए गए।

वहीं दूसरी तरफ एक अध्ययन में खुलासा हुआ है कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट वैक्सीनेट तथा नॉन वैक्सीनेट, दोनों प्रकार के व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है। ये अध्ययन ICMR की ओर से चेन्नई में किया गया है। इस अध्ययन के अनुसार, डेल्टा वेरिएंट में इतनी क्षमता है कि ये वैक्सीन ले चुके एवं वैक्सीन नहीं लेने वाले, दोनों प्रकार के व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है। हालांकि इसमें वैक्सीन ले चुके व्यक्तियों के लिए मौत का संकट बहुत कम हो जाता है।

वही इससे पूर्व नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल डायरेक्टर डॉ एसके सिंह ने कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के असर तथा ‘वेरिएंट्स ऑफ कंसर्न’ को लेकर दो प्रकार के सर्विलांस बताएं थे। उन्होंने बताया था, ‘हम 2 प्रकार की निगरानी कर रहे थे, पहला डेल्टा वेरिएंट के असर को लेकर निगरानी दूसरा बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर खास ध्यान दिया जा रहा है।’ वहीं स्वास्थ्य अफसरों के मुताबिक, देश में केरल, महाराष्ट्र एवं मध्य प्रदेश डेल्टा प्लस स्टेट की श्रेणी में आते हैं। इन तीनों प्रदेशों से झारखंड आने वाले शत-प्रतिशत लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

'गाय का गोबर कहलाने में मुझे कोई शर्म नहीं, बल्कि गर्व होता है' - केरल राज्यसभा सांसद

अपनी ही फिल्म देखकर फूट-फूटकर रोने लगीं कियारा आडवाणी, वीडियो वायरल

जम्मू-कश्मीर में एक और नेता की हत्या, घर में घुसकर बरसाईं गोलियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -