इन शहरों में कोरोना वायरस का बढ़ा खौफ, हर रोज संक्रमित हो रहे हजारों लोग

इन शहरों में कोरोना वायरस का बढ़ा खौफ, हर रोज संक्रमित हो रहे हजारों लोग

मेक्सिको: दुनियाभर में रोजना बढ़ती जा रही कोरोना जैसी कई आपदाओं के कारण आज पूरा का पूरा मानवीय पहलू हिल उठा है, जिसके कारण आज हर एक छोटा बड़ा व्यक्ति अपनी बहुत सी चीजे भी खो चुका है, और तो और इस वायरस के कारण आज दुनियाभर में कोने कोने में कोहराम का माहौल बढ़ता ही जा रहा है, वहीं रोजाना इस वायरस की चपेट में आने से लाखों कोई तादाद में संक्रमण फ़ैल रहा है तो दूसरी तरफ इस वायरस के कारण हर रोज हजारों मौते हो रही है, वहीं यदि हम बात करें दुनियाभर में मौत के आंकड़ों की तो अब तक इस वायरस के कारण 3 लाख 71 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

ब्राजील में 28834 लोगों की मौत: ब्राजील में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 28,834 लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएनआई ने एएफपी के हवाले से यह जानकारी दी है.

सिंगापुर में सामने आए 506 नए मामले: सिंगापुर में शनिवार को कोरोना के 506 नए मामले सामने आए हैं. इनमें अधिकांश डोरमेट्री में रहने वाले विदेशी मजदूर हैं. देश में अब संक्रमितों की संख्या 34,366 हो गई है. 

मेक्सिको में अब तक हुई 9415 की मौत: कोरोना की वजह से मेक्सिको में 24 घंटे में 371 लोगों की मौत हो गई है. यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 9,415 हो गई है. उप स्वास्थ्य मंत्री हुगो लोपेज-गेटेल ने बताया कि कुल संक्रमितों की संख्या 84,627 हो गई है.

दक्षिण अफ्रीका: एक दिन में 1837 नए मामले सामने आए: दक्षिण अफ्रीका में मार्च महीने में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद से एक दिन में पहली बार सबसे ज्यादा 1,837 नए मामले सामने आए हैं. देश में अब संक्रमितों की संख्या 29,240 हो चुकी है. वहीं, एक दिन में 34 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में मरने वालों की संख्या 611 हो चुकी है.

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

पाकिस्तान में तेजी से फ़ैल रही महामारी, अब 'अफरीदी' भी पाए गए पॉजिटिव

इस खूबसूरत देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन से लगती है बॉर्डर