केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल पर बरपा कोरोना का कहर, एक ही दिन में सामने आए इतने मामले

नई दिल्लीः केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 16 और जवानों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद सोमवार को बल में इस महामारी के मामलों की कुल तादाद बढ़कर 758 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। इन अर्धसैनिक बलों-केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में छह जवान इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बलों में कोरोना वायरस का संक्रमण आने के बाद से पहले की तुलना में नये मामलों की तादाद सबसे कम है। 'पीटीआई' द्वारा हासिल किये गये आंकड़े के मुताबिक, कोरोना के 16 नये केस सामने आने के बाद इन बलों में इस महामारी के मामलों की कुल तादाद 758 हो गई है। नये मामलों में से सबसे ज्यादा छह मामले BSF से सामने आये है और कोरोना के उपचार के लिए हरियाणा के झज्जर में स्थित एम्स में भर्ती कराये गये उसके जवानों में से एक जवान ठीक हो गया है।

BSF के अभी 279 जवानों का उपचार चल रहा है। पिछले 24 घंटे में CRPF और CISF में तीन-तीन नये केस सामने आये है। सीआरपीएफ के संक्रमित तीन जवान इस बीमारी से ठीक भी हुए है। अभी बल में कुल 236 जवानों का उपचार चल रहा है। सीआईएसएफ में अभी 66 जवानों का उपचार चल रहा है। इस बीमारी से एक जवान स्वस्थ भी हुआ था।

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -