सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स
सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स
Share:

नई दिल्ली: 12 मई रेल सेवा शुरू होने की खबर के बीच सोमवार को शेयर बाजार हरे निशान के साथ खुला है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में मजबूती नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 350 अंक की मजबूती के साथ 31,993 पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरे बाजारों में भी तेजी का माहौल है.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी फिफ्टी भी 102 अंक की बढ़त लेकर 9,784 पर कारोबार कर रहा है. उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है और भारत में भी स्थिति खराब होती जा रही है. देश में कोरोना वायरस महामारी के 62,900 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं और इससे 2,100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में इस महामारी से देश की आर्थिक गतिविधियों पर पड़ने वाले प्रभाव की आशंकाओं से कारोबारी रुझान में कमजोरी आ सकती है.

हालांकि निवेशकों की नजर इस हफ्ते जारी होने वाले आर्थिक आंकड़ों पर भी रहेगी. सप्ताह के दौरान मंगलवार को मार्च महीने के देश के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी किए जाएंगे और इसी दिन खुदरा महंगाई के आंकड़े भी जारी होंगे. इसके बाद गुरुवार को थोक मूल्य आधारित महंगाई के आंकड़े जारी किए जाएंगे.

बिल्कुल मत चूकिए सोने को सस्ते में खरीदने का मौका, कल मिलेगा अवसर

क्या वाकई SBI चला रहा इमरजेंसी लोन स्कीम ? जानें सच

कल बैंक प्रमुखों के साथ बैठक करने वाली है वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -