एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. वहीं, कोरोना संक्रमण से ठीक हुए एक डॉक्टर के प्लाज्मा से एक अन्य कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गया है. आपको बता दें कि देश में अभी प्लाज्मा थैरेपी प्रायोगिक चरण में है और कई राज्यों ने COVID-19 के लिए इसका परीक्षण किया जा रहा है. इस बीच इंदौर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुए शख्स, कपिल देव भल्ला ने अपना अनुभव बताया है.

इस बारें कपिल देव भल्ला ने बताया है की, "मैं कोरोना वायरस के इलाज के लिए औरबिंदो अस्पताल में भर्ती था इस दौरान तमाम कोशिशों के बाद भी मेरी छाती में कंजेशन ठीक नहीं हो रहा था. 26 अप्रैल को मुझे डॉ. रवि धोसी ने बताया कि वो लोग प्लाज्मा थैरेपी की योजना बना रहे हैं और मैं भी इसके लिए तैयार हो गया. थैरेपी के तीन दिन बाद ही इसने मेरे शरीर पर काम किया. कोरोना से ठीक हुए डॉक्टर इजहार मुंशी के प्लाज्मा से मेरी थेरेपी की गई थी. "

उन्होंने आगे बताया, "प्लाज्मा थैरेपी के तीन दिन में ही मेरी छाती का कंजेशन ठीक हो गया और 6 मई को मुझे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. " इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने औरबिंदो अस्पताल के डॉक्टरों से कहा है कि वो अपना प्लाज्मा दान करना चाहते हैं. जब डॉक्टरों को इसकी जरूरत होगी वो अपना प्लाज्मा देने को तैयार रहेंगे. 

जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 41 दिन के शिशु समेत 12 नए केस आए सामने

साल के 365 दिन 'लॉकडाउन' में रहता है पश्चिम बंगाल का ये गाँव, बांग्लादेशी अपराधी मचाते हैं आतंक

यूपी में आंधी-तूफ़ान ने बरपाया कहर, 46 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -