सिंगापुर में अगले साल से दिया जाएगा 12 वर्ष के कम उम्र वालों को कोरोना का टीका

सिंगापुर में आने वाले वर्ष एक जनवरी से 12 वर्ष से कम आयु  के बच्चों को कोविड का टीका दिया जाने वाला है। जिसके  लिए यहां की गवर्नमेंट खास योजना बना रही है। शनिवार को इस बात की सूचना स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी कर दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय में चिकित्सा सेवाओं के निदेशक केनेथ माक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला है कि यहां 12 वर्ष से कम आयु के बच्चे कोविड के कुल केसों का लगभग 11.2 प्रतिशत हैं। चार सप्ताह पहले यह आंकड़ा यह 6.7 फीसद था। उन्होंने बोला है कि सरकार बच्चों के टीकाकरण के केस में ठोस कदम उठाने जा रही है। 

माक ने  बोला है कि स्वास्थ्य अधिकारी 5 से 11 साल की आयु के बच्चों को कोविड से बचाने के लिए और राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए कोविड टीकों पर बनी विशेषज्ञ समिति के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बोला है कि स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (HSA) फाइजर के साथ जरूरी नियामकीय मंजूरी पर भी कार्य करने वाला है। हमें उम्मीद है कि हम 12 वर्ष से कम आयु  के बच्चों के लिए इन अनुमोदनों के उपरांत विस्तारित राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने में सक्षम होने वाले है। उम्मीद है कि जनवरी 2022 में हम बच्चों का टीकाकरण  शुरू होने वाले है।  जहां इस बात का पता चला है कि वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग ने 30 से 59 साल की उम्र  के लोगों के लिए दूसरी खुराक के छह महीने के उपरांत और 60 साल और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए 5 माह  के लिए बूस्टर डोज दे रहा है।

शुक्रवार को सिंगापुर में कोविड के 1734 नए केस देखने को मिले थे,जबकि 16 लोगों  जान चली गई थी। मरने वालों में 52 से 93 साल की आयु के लोग शामिल थे। इसकी सूचना स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। इससे पहले गुरुवार को 2,038 लोग कोविड से संक्रमित हुए थे। 

विश्व बाल दिवस पर बोले इमरान खान- अगली पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए एक...

तंजानिया के राष्ट्रपति ने पर्यटकों की सुरक्षा के लिए की विशेष पुलिस यूनिट की शुरुआत

दक्षिण सूडान की खाद्य प्रणाली की समस्याओं के समाधान के लिए उठाया ये कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -