तंजानिया के राष्ट्रपति ने पर्यटकों की सुरक्षा के लिए की विशेष पुलिस यूनिट की शुरुआत

तंजानिया के राष्ट्रपति हुसैन अली म्विनी ने शुक्रवार को ज़ांज़ीबार द्वीप समूह का दौरा करने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एक विशेष पुलिस इकाई की शुरुआत की। सहायक पुलिस आयुक्त यूजीन इमैनुएल के अनुसार नव-स्थापित विशेष पुलिस दस्ते में 150 अधिकारी शामिल हैं। राष्ट्रपति म्विनी ने पुलिस इकाई की शुरूआत के बाद कहा कि ज़ांज़ीबार द्वीपसमूह के आगंतुकों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नई विशेष पुलिस इकाई बनाई गई थी।

म्विनी ने कहा, "नई इकाई को सौंपे गए पुलिस अधिकारियों को पेशेवर रूप से काम करना चाहिए और ज़ांज़ीबार को एक शांतिपूर्ण गंतव्य बनाने के लिए आगंतुकों का विश्वास अर्जित करना चाहिए।" म्विनी ने कहा, सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि ज़ांज़ीबार के आगंतुक सुरक्षित हैं और सद्भावना राजदूत के रूप में काम करते हैं। 

वही यह देखते हुए कि कुछ देशों ने पहले ही सुरक्षा चिंताओं के परिणामस्वरूप पर्यटकों को खो दिया है, साथ ही राजनीतिक अशांति, गृहयुद्ध और महामारी के प्रकोप जैसे अन्य कारकों के कारण, म्विनी ने ज़ांज़ीबारियों से आगंतुकों की रक्षा करने में मदद करने का आग्रह किया, चेतावनी दी कि आपराधिक कृत्य और बिगड़ती सुरक्षा शामिल थे। पर्यटन क्षेत्र के पतन के प्रमुख कारक। हिंद महासागर में तंजानिया का अर्ध-स्वायत्त द्वीपसमूह ज़ांज़ीबार है। ज़ांज़ीबार का प्रमुख आर्थिक क्षेत्र पर्यटन है, जो द्वीप की सामाजिक-आर्थिक स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण है।

दक्षिण सूडान की खाद्य प्रणाली की समस्याओं के समाधान के लिए उठाया ये कदम

लापता चीनी टेनिस स्टार को लेकर चिंतित अमेरिका, चीन से कही ये बात

USCDC ने दी सभी वयस्कों के लिए कोरोना वैक्सीन बूस्टर को मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -