विश्व बाल दिवस पर बोले इमरान खान- अगली पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए एक...

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने शनिवार को बच्चों के अधिकारों की रक्षा करने और देश में सभी बच्चों के लिए एक उज्जवल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की, सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल सहित हर बच्चे के अधिकार सुनिश्चित करें। भागीदारी, गरिमा और सुरक्षा का सम्मान किया जाता है।

इमरान खान ने कहा, "इस दिन, विश्व बाल दिवस, आइए हम पाकिस्तान में बच्चों के अधिकारों की रक्षा करने और उन्हें उत्पादक नागरिक बनने के समान अवसर प्रदान करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।" उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि देश में बच्चों के अधिकारों की रक्षा हो, जिसमें बच्चों के अधिकारों पर एक राष्ट्रीय आयोग की स्थापना, साथ ही बाल संरक्षण संस्थानों की स्थापना और बच्चे को समाप्त करने के लिए विभिन्न कानूनों की शुरूआत शामिल है।

प्रधान मंत्री के अनुसार, भूख से मर रहे बच्चों को खाना खिलाने और स्वास्थ्य कार्ड के माध्यम से सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल देने सहित अन्य कल्याणकारी पहलों को भी लागू किया गया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा, अगली पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए एक स्वच्छ और हरित पाकिस्तान कार्यक्रम शुरू किया गया है।

तंजानिया के राष्ट्रपति ने पर्यटकों की सुरक्षा के लिए की विशेष पुलिस यूनिट की शुरुआत

दक्षिण सूडान की खाद्य प्रणाली की समस्याओं के समाधान के लिए उठाया ये कदम

लापता चीनी टेनिस स्टार को लेकर चिंतित अमेरिका, चीन से कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -